1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 rcb beat sunrisers hyderabad by 67 runs with the help of faf du plessis half century and wanindu hasaranga 5 wicket aml

IPL 2022: फाफ डुप्लेसिस के अर्धशतक और हसरंगा के 5 विकेट से आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रन से हराया

आईपीएल 2022 के आज के मुकाबले में आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रन से हरा दिया है. इस जीत के बाद आरसीबी के 14 अंक हो गये हैं. फाफ डुप्लेसिस ने शानदार नाबाद 73 रन बनाये और गेंदबाजी में वानिंदु हसरंगा ने पांच विकेट लेकर हैदराबाद की बल्लेबाजी को बिखेर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत का जश्न मनाते आरसीबी के खिलाड़ी.
जीत का जश्न मनाते आरसीबी के खिलाड़ी.
PTI

आईपीएल 2022 में आज रविवार सात मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रनों से हरा दिया है. कप्तान फाफ डु प्लेसिस के शानदार नाबाद अर्धशतक और वानिंदु हसरंगा के 5 विकेट से आरसीबी को यह जीत मिली है. टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पारी की पहली ही गेंद पर विराट कोहली शून्य पर आउट हो गये.

विराट कोहली शून्य पर आउट

विराट कोहली के आउट होने के बाद रजत पाटिदार क्रीज पर आये और फाफ डुप्लेसिस के साथ 105 रन की साझेदारी की. फाफ ने 50 गेंद पर आठ चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 73 रन बनाए. रजत पाटिदार अर्धशतक से चूक गये और उन्होंने 38 गेंद पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 48 रन बनाये. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 24 गेंद पर 33 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

आरसीबी ने बनाये 192 रन

आरसीबी के स्कोर को 192 रन तक पहुंचाने का जिम्मा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने उठाया. उन्होंने आठ गेंद पर एक चौका और चार छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाये. हैदराबाद की ओर से जगदीश सुचिथ सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने विराट कोहली और रजत पाटिदार का विकेट लिया. कार्तिक त्यागी को एक सफलता मिली. आरसीबी ने तीन विकेट खोकर 192 रन बनाये.

केन विलियमसन शून्य पर आउट

193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को भी पहली ही गेंद पर पहला झटका लगा. कप्तान केन विलियमसन बिना खाता खोले आउट हो गये. इसके बाद राहुल त्रिपाठी (छह चौका, दो छक्का) ने 37 गेंद पर शानदार 58 रनों की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा भी शून्य पर आउट हुए. त्रिपाठी के आउट होने के बाद टीम बिखर गयी.

आरसीबी के हुए 14 अंक

हैदराबाद के आठ बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाये. एडन मार्कराम ने 21 और निकोलस पूरन ने 19 रन की पारी खेली. हैदराबाद की पूरी टीम 125 के स्कोर पर आउट हो गयी. इस जीत के बाद आरसीबी के 14 अंक हो गये हैं. हालांकि अंक तालिका में उनके स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ और टीम अब भी चौथे नंबर पर है. सनराइजर्स हैदराबाद इस हार के बाद भी छठे नंबर पर काबिज है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें