1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 qualifier 2 know the probable playing xi of both teams before the match between rajasthan royals and rcb aml

IPL 2022 Qualifier 2: राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के मैच से पहले जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्वालीफायर दो में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद जरूरी है. जीतने वाली टीम फाइनल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 29 मई को भिड़ेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया
आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया
pti photo

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज आईपीएल 2022 के दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला होगा. दूसरा क्वालीफायर मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जायेगा. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी. आरसीबी ने जहां एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है, वहीं पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा था.

जोस बटलर अब भी टॉप स्कोरर

राजस्थान रॉयल्य के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अब भी सीजन के टॉपर बल्लेबाज हैं. ऑरेंज कैप भी जोस बटलर के पास ही है. बटलर ने 15 मैच में 718 रन बना डाले हैं. उन्होंने इस सीजन में तीन शतक और चार अर्धशतक जड़े हैं. वहीं, पर्पल कैप राजस्थान के ही युजवेंद्र चहल के पास है. चहल ने 15 मुकाबलों में 26 विकेट अपने नाम किया है. उन्होंने सीजन में एक बार पांच का आंकड़ा छुआ और एक बार हैट्रिक भी ली.

रजत पाटीदार पर होगी निगाहें

आरसीबी की बात करें तो टीम ने इस पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. भले ही स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ज्यादातर मैचों में फॉर्म में नहीं दिखे, लेकिन दिनेश कार्तिक ने मध्यक्रम में तहलका मचाया और कई मैचों में टीम को जीत दिलाने के लिए तेज पारियां खेली. अनकैप्ड खिलाड़ी रजत पाटीदार ने लखनऊ के खिलाफ नाबाद 112 रनों की पारी खेलकर सबको चौंका दिया.

आरसीबी पहली बार ट्रॉफी जीतना चाहेगा

क्वालीफायर दो का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास है. क्योंकि जीतने वाली टीम को फाइनल खेलने का मौका मिलेगा. आरसीबी के पास आईपीएल का पहला ट्रॉफी उठाने का बेहतरीन मौका है. जबकि 2008 के बाद फिर से एक बार फाइनल में पहुंचने के लिए राजस्थान रॉयल्स भी इस मुकाबले में पूरी ताकत झोंक देगा. वैसे नजरें आज, जोस बटलर, विराट कोहली और रजत पाटीदार पर ही होंगी.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें