1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 purple cap yuzvendra chahal and t natarajan compete for the purple cap know the condition of the others aml

IPL 2022 Purple Cap: पर्पल कैप के लिए युजवेंद्र चहल और नटराजन के बीच कांटे की टक्कर, जानें बाकियों का हाल

आईपीएल 2022 में अब तक लीग के 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं. वहीं नंबर दो पर टी नटराजन हैं. हालांकि दोनों ने अब तक 12-12 विकेट लिए हैं, लेकिन रन खर्च करने के मामले में चहल कंजूस साबित हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
युजवेंद्र चहल और टी नटराजन
युजवेंद्र चहल और टी नटराजन
Twitter

आईपीएल 2022 में लीग के 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं. रविवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को एक बार फिर गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. वहीं पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम अपने नियमित कप्तान के बिना खेल रही थी. शिखर धवन ने जहां पंजाब की कप्तानी की, वहीं राशिद खान ने गुजरात की अगुवाई की.

युजवेंद्र चहल टॉप पर 

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन ने रविवार को दे विकेट झटके और पर्पल कैप की रेस में नंबर वन पर काबिज युजवेंद्र चहल की बराबरी कर ली. नटराजन के अब तक कुल 12 विकेट हो गये हैं. 12 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल भी शीर्ष स्थान पर हैं. नटराजन ने 12 विकेट लेने के लिए जहां 24 ओवर में 208 रन दिये. वहीं, राजस्थान रॉयल्स के चहल ने 20 ओवर में 136 रन देकर 12 विकेट चटकाए हैं.

टी नटराजन ने की चहल की बराबरी

पर्पल कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव 11 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं. चौथे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के अवेश खान हैं. खान ने भी 11 विकेट लिए हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिन्दु हसरंगा ने भी अब तक 11 विकेट लिए हैं और वह पांचवें नंबर पर है. छठे नंबर पर 10 विकेट के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के उमेश यादव हैं.

उमरान मलिक ने लगायी लंबी छलांग

चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो 10 विकेट के साथ सातवें नंबर पर काबिज हैं. पंजाब किंग्स के राहुल चाहर इस सूची में आठवें नंबर पर हैं और उन्होंने अब तक 9 विकेट चटकाए हैं. जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक ने रविवार के मुकाबले में चार विकेट चटकाए और इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वे नौ विकेट के साथ नौवें नंबर पर पहुंच गये. आठ विकेट लेकर गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शामी दसवें नंबर पर हैं.

राजस्थान और केकेआर के बीच जंग आज

आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में राजस्थान रायल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला होगा. इस मुकाबल में युजवेंद्र चहल के पास अपने विकेट की संख्या बढ़ाने का एक बेहतरीन मौका होगा. वहीं केकेआर के उमेश यादव भी ज्यादा विकेट हासिल कर पर्पल कैप की सूची में ऊपर उठना चाहेंगे. प्वाइंट टेबल में आरआर और केकेआर छह-छह अंक के साथ क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें