1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 points table big reshuffle in the points table after punjab kings big win over mumbai indians aml

IPL 2022 Points Table: मुंबई इंडियंस पर पंजाब किंग्स की बड़ी जीत से प्वाइंट टेबल में बड़ा फेरबदल

बुधवार को आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 12 रन से हरा दिया है. मुंबई इंडियंस की यह लगातार पांचवीं हार के बाद टीम अंक तालिका में सबसे नीचे आ गया है. वहीं, पंजाब किंग्स की यह आईपीएल में तीसरी जीत है. पंजाब की टीम इस समय अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL Point Table 2022 Today
IPL Point Table 2022 Today
twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चल रहे सीजन में मुंबई इंडियंस (एमआई) की हार का सिलसिला जारी रहा. पुणे के एमसीए स्टेडियम में मैच नंबर 23 में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने 12 रन से जीत दर्ज की है. 199 के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई नौ विकेट पर कुल 186 रन पर सिमट गयी और 12 रन से खेल हार गयी. पीबीकेएस के लिए, शिखर धवन (70) और मयंक अग्रवाल (52) ने अर्धशतक बनाए, जबकि ओडियन स्मिथ ने 30 रन देकर चार विकेट लिए.

आईपीएल 2022 अंक तालिका

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) इस समय आईपीएल 2022 अंक तालिका में चार मैचों में छह अंकों के साथ शीर्ष पर है. उनके बाद दूसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) है. समान अंक के साथ पीबीकेएस तीसरे स्थान पर (छह अंक) है. इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के भी छह अंक हैं और वह चौथे नंबर पर काबिज है. इतने ही अंक के साथ गुजरात टाइटंस (छह अंक) पांचवें नंबर पर है.

छह टीमों के 6-6 अंक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) छठे स्थान पर काबिज है और उसके अब तक बैग में छह अंक हैं. दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद चार-चार अंकों के साथ क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स दो अंकों के साथ नौवें स्थान पर है, जबकि मुंबई अंक तालिका में सबसे नीचे है. मुंबई इंडियंस ने अपने पांच में से सभी मुकाबले गंवा दिये हैं, जबकि चेन्नई को पांच में से एक में जीत मिली है.

क्वालीफाई करने के लिए बेहतर नेट रन रेट जरूरी

अंक तालिका में इस समय अंकों से ज्यादा महत्व नेट रेट का है. नंबर एक से छह तक जो भी टीमें हैं, सभी के समान छह अंक हैं. ऐसे में नेट रेट के आधार पर ही टीमें आगे पीछे हैं. राजस्थान रॉयल्स का नेट रन रेट सबसे ज्यादा 0.951 है. दूसरे नंबर पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स का नेट रन रेट 0.446 है. पंजाब किंग्स 0.239 रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर है. जबकि, लखनऊ सुपर जायंट्स का नेट रन रेट 0.174 है.

मुंबई इंडियंस सबसे नीचे

छह अंक हासिल कर चुकी नयी टीम गुजरात टाइटंस का नेट रन रेट 0.097 है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेट रन रेट 0.006 है. दिल्ली कैपिटल्स का नेट रन रेट 0.476 है लेकिन इसके चार ही अंक हैं. सनराइजर्स हैदराबाद का नेट रन रेट -0.501 है. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स को नेट रन रेट -0745 है. प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे खड़ी मुंबई इंडियंस का नेट रन रेट -1.072 है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें