1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 point table rajasthan royals quantum jump after a spectacular win over kkr know who is number one aml

IPL 2022 Point Table: केकेआर पर शानदार जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स की लंबी छलांग, जानें कौन है नंबर वन

राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को सात रन से हरा दिया. इस जीत के बाद राजस्थान की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है. हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस अब भी नंबर वन बनी हुई है. इस हार के बाद कोलकाता छठे नंबर पर पहुंच गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस की टीम
गुजरात टाइटंस की टीम
PTI

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल 2022 सीजन के मैच नंबर 30 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को सात रन से हरा दिया. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, केकेआर 19.4 ओवर में 210 रन पर ऑल आउट हो गयी. युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक के साथ पांच विकेट चटकाए.

जोस बटलर ने जड़ा दूसरा शतक

इससे पहले, जोस बटलर की 61 गेंदों पर 103 रनों की पारी ने राजस्थान को 20 ओवर में पांच विकेट पर 217 रन बनाने में मदद की. युजवेंद्र चहल ने 17वें ओवर में चार बल्लेबाजों को आउट किया. जिसमें 85 रन बनाकर खेल रहे सेट बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का भी विकेट था. चहल ने पिछले मैच में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले पैट कमिंस को शून्य पर आउट किया.

दूसरे नंबर पर पहुंचा राजस्थान रॉयल्स

इस बड़ी जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है. राजस्थान ने अब तक छह में चार मुकाबले जीतकर आठ अंक हासिल किये हैं. राजस्थान का नेट रन रेट 0.380 है. अंक तालिका में टॉप पर हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस है. गुजरात ने अब तक छह में से पांच मुकाबले जीते हैं. 10 अंक के साथ गुजरात का नेट रन रेट 0.395 है.

राजस्थान और आरसीबी के बीच मुकाबला आज

टेबल में नंबर तीन पर आठ अंक के साथ राजस्थान रॉयल्य है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चौथे नंबर पर है और इसके भी आठ अंक हैं. इन दोनों टीमों की भिड़ंत पहली बार मंगलवार को मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगी. आज जीतने वाली टीम कम से कम दूसरे नंबर पर तो पहुंच ही जायेगी. दोनों ही टीमें इस समय काफी मजबूत स्थिति में हैं और अपना-अपना पिछला मुकाबला जीतकर आत्मविश्वास से भरी हुई हैं.

हार के बाद कोलकाता छठे नंबर पर 

सनराइजर्स हैदराबाद ने भी लगातार चार जीत दर्ज कर अंक तालिका में आठ अंक के साथ पांचवें नंबर पर जगह बनायी है. छठे नंबर पर श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाइट राइडर्स है. नाइट राइडर्स के छह अंक हैं. छह अंक के ही साथ पंजाब किंग्स की टीम सातवें नंबर पर काबिज है. ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स को अब तक दो जीत मिल पायी है और यह टीम आठवें नंबर पर है.

मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन जारी

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए अब आगे का रास्ता आसान नहीं होगा. मुंबई अपने छह मैच गंवा चुकी है. मुंबई की टीम इस समय अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है. वही हाल चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का है. मुंबई को छह में से केवल एक मैच में जीत मिली है. रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली सीएसके नौवें नंबर पर काबिज है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें