1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 point table after victory lucknow super giants are at number two in the points table see full list aml

IPL 2022 Point Table: जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स अंक तालिका में दूसरे नंबर पर, देखें पूरी सूची

आईपीएल 2022 में रविवार को दो शानदार मुकाबले हुए. पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ. दूसरा मुकाबला सीएसके और एसआरएच के बीच खेला गया. पहला मुकाबला जीतकर लखनऊ की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी.
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी.
PTI

रविवार को आईपीएल 2022 में दो मुकाबले खेले गये. पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ छह रन से जीत गयी. वहीं दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. एम धोनी की कप्तानी में सीएसके ने सीजन की तीसरी जीत दर्ज की.

गुजरात टाइटंस टॉप पर

लखनऊ सुपर जायंट्स इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है. लखनऊ ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं और सात मैच में जीत दर्ज कर 14 अंक हासिल किये हैं. आईपीएल प्वाइंट टेबल ने इस साल डेब्यू करने वाली टीम गुजरात टाइटंस है. गुजरात ने नौ मुकाबलों में आठ में जीत दर्ज की है. गुजरात के 16 अंक हैं और हार्दिक पांड्या की टीम ने लगभग प्लेऑफ में जगह बना ली है.

जोस बटलर ने बनाये सबसे अधिक रन

ऑरेंज कैप पर राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर का कब्जा है. वहीं इसी टीम के युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप है. अब तक उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. वहीं, राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. उसने नौ मुकाबले खेले हैं और छह में जीत दर्ज कर 12 अंक हासिल किये हैं. चौथे नंबर पर पांच जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है.

चेन्नई सुपर किंग्स को मिली तीसरी जीत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक 10 मैच खेले हैं और पांच में जीत दर्ज की है. आरसीबी की टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है. छठे नंबर पर ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स है. जिसे रविवार को लखनऊ के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब किंग्स की टीम सातवें नंबर पर है. पंजाब ने अब तक 9 मुकाबलों में चार में जीत दर्ज की है.

मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन-तीन मुकाबले जीते हैं. दोनों का नेट रन रेट निगेटिव है. लेकिन कुछ बेहतर रन रेट के कारण केकेआर आठवें नंबर पर है और सीएसके नौवें नंबर पर. सबसे खराब प्रदर्शन मुंबई इंडियंस का रहा है. एमआई ने अब तक नौ मुकाबले खेले हैं और केवल एक में जीत दर्ज की है. मुंबई की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें