1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 point table after delhi capitals win over kkr the equation of point table changed know who is on top aml

IPL 2022 Point Table: दिल्ली की केकेआर पर जीत के बाद बदला प्वाइंट टेबल का समीकरण, जानें कौन है टॉप पर

कोलकाता नाइट राइडर्स पर दिल्ली कैपिटल्स की जीत के बाद आईपीएल 2022 प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. दिल्ली की टीम तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गयी. वहीं, इस हार के केकेआर को नुकसान हुआ है. केकेआर आठवें नंबर पर खिसक गयी है. नंबर वन पर गुजरात टाइटंस की टीम है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL Point Table 2022 Today
IPL Point Table 2022 Today
twitter

दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के 41वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की. इस जीत के साथ, दिल्ली कैपिटल्स के सीरीज में चौथी जीत के साथ अंतिम चार के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावना बढ़ गयी है. ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम ने अब तक आठ मुकाबले खेले हैं और चार जीत के साथ आठ अंक जुटाये हैं.

दिल्ली कैपिटल्स को मिला जीत का फायदा

आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स अब पंजाब किंग्स को पछाड़कर छठे नंबर पर पहुंच गया है. दिल्ली कैपिटल्स का नेट रन नेट 0.695 है. अंक तालिका में पांचवें नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हैं, उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स से एक मुकाबला ज्यादा खेला है और उनके दस अंक हैं. लेकिन उनका एनआरआर नकारात्मक है. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दिल्ली को अब छह में से चार मैच जीतने होंगे.

हार से केकेआर को हुआ नुकसान

दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर की केकेआर के लिए चीजें ठीक नहीं रहीं. क्योंकि लगातार पांचवीं हार के बाद वे खुद को करो या मरो की स्थिति में ले आए हैं. कोलकाता ने नौ मैचों में तीन गेम जीते हैं और उसे शेष पांच मैचों में जीत हासिल करनी होगी, तभी वह 16 के जादुई आंकड़े तक पहुंच सकती है. उनका एनआरआर -0.006 है, जो प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उन्हें परेशान कर सकता है.

गुजरात टाइटंस टॉप पर

प्वाइंट टेबल में नयी टीम गुजरात टाइटंस टॉप पर है. गुजरात ने अब तक आठ मुकाबले खेले हैं और केवल एक मैच हारा है. 14 अंक के साथ गुजरात सभी टीमों से काफी आगे हैं. दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स है. संजू सैमसन की टीम ने अब तक आठ में से छह मुकाबले जीते हैं, और अंक तालिका में 12 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है. हैदराबाद ने अब तक आठ में से पांच मुकाबले जीतकर 10 अंक हासिल किये हैं.

नयी फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स चौथे नंबर पर

दूसरी नयी फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर है. केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने भी आठ में से पांच मुकाबले जीतकर 10 अंक हासिल किये है. हैदराबाद, लखनऊ और बैंगलोर के बराबर अंक हैं, लेकिन केवल नेट रन रेट के कारण टीमें ऊपर-नीचे हैं. पंजाब किंग्स चार जीत के बाद आठ अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर है.

मुंबई इंडियंस का सबसे खराब प्रदर्शन

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की हालत एक दम खराब है. मुंबई को इस सीजन में लगातार आठ मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. अंक तालिका में रोहित शर्मा की टीम सबसे आखिरी पायदान पर है. उसके ऊपर चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स है. चेन्नई ने अब तक आठ मैच खेले हैं और उनमें से दो में टीम को जीत मिली है. महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इस सीजन में संघर्ष कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें