1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 orange cap purple cap status changed after kkr win over rajasthan royals see full list here aml

IPL 2022: राजस्थान पर केकेआर की जीत के बाद बदली ऑरेंज कैप, पर्पल कैप की स्थिति, यहां देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल 2022 के लीग मुकाबलों में अब तक आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया है. लेकिन अब तक ऑरेंज कैप और पर्पल कैप पर राजस्थान रॉयल्स का ही कब्जा है. तीन शतक लगाने वाले जोस बटलर टॉप स्कोरर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर.
राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर.
PTI

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को सात विकेट से हरा दिया. 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 158 रन बनाए, जिसमें नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने नाबाद पारी खेली. राणा ने 37 गेंदों में 48 रन बनाए जबकि रिंकू ने 23 गेंदों में 42 रन बनाए. इससे पहले, आरआर ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए थे.

ऑरेंज कैप

केकेआर इस जीत के बाद अंक तालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गया है. टॉप पर गुजरात टाइटंस ही है. ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की बात करें तो दोनों पर राजस्थान रॉयल्स का कब्जा है. राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अब तक के टॉप स्कोरर हैं, जबकि युजवेंद्र चहल के नाम सबसे ज्यादा विकेट हैं. जोस बटलर अब तक 588 रन बना चुके हैं. ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं. उन्होंने अब तक 451 रन बनाए हैं.

श्रेयस अय्यर भी बना रहे हैं रन

324 रन बनाकर अभिषेक शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. चौथे नंबर पर 324 रन बनाने वाले कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं. गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या 308 रन बनाकर पांचवें नंबर पर हैं. इसके बाद तिलक वर्मा छठे नंबर पर, शिखर धवन सातवें नंबर पर, संजू सैमसन आठवें नंबर पर क्विंटन डिकॉक नौवें नंबर पर और सूर्यकुमार यादव 10वें नंबर पर हैं.

पर्पल कैप

पर्पल कैप की बात करें तो राजस्थान रायल्स के युजवेंद्र चहल ने अब तक 19 विकेट झटके हैं. इस रेस में चहल सबसे आगे हैं. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव हैं. उन्होंने अब तक नौ मुकाबले में 17 विकेट झटके हैं. तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन हैं. नटराजन ने अब तक 17 विकेट लिए हैं. उमेश यादव 15 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं. वानिन्दु हसरंगा ने भी 15 विकेट झटके हैं और पांचवें नंबर पर हैं.

उमरान मलिक पर सबकी निगाहें

इस सूची में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक नौ मैच में 15 विकेट के साथ छठे नंबर पर है. सातवें नंबर पर मोहम्मद शमी हैं. शमी ने अब तक 14 विकेट चटकाए हैं. ड्वेन ब्रावो 14 विकेट लेकर इस सूची में आठवें नंबर पर हैं. पंजाब किंग्स के कगिसो रबाडा 13 विकेट लेकर नौवें नंबर पर हैं. पंजाब के ही राहुल चाहर 12 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में 10वें नंबर पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें