1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 orange cap purple cap jos buttler top scorer yuzvendra chahal has the most wickets so far aml

IPL 2022, Orange Cap, Purple Cap: जोस बटलर टॉप स्कोरर, युजवेंद्र चहल के नाम अब तक सबसे ज्यादा विकेट

आईपीएल 2022 में लीग चरण अब समाप्ति की ओर है. अब तक खेले गये मुकाबलों में ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर हैं. वहीं, राजस्थान रॉयल्स के ही युजवेंद्र चहल विकेट चटकाने के मामले में सबसे आगे हैं और पर्पल कैप उन्हीं के पास है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोस बटलर
जोस बटलर
PTI

आईपीएल 2022 में आज 12 मई गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत होगी. दोनों टीमें एक दूसरे से इस सीजन में दूसरी बार भिड़ेंगी. पहले मुकाबले में सीएसके ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया था. इस सीजन में अब तक लीग के 58 मैच खेले जा चुके हैं. लीग में कुल 70 मुकाबले खेले जाने हैं. अब खेले गये मैचों में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर टॉप स्कोरर हैं.

जोस बटलर के पास ऑरेंज कैप

जोस बटलर ने अब तक 12 मुकाबलों में तीन शतक के साथ 625 रन बना चुके हैं. उनके पास ऑरेंज कैप है. दूसरे नंबर पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं. केएल राहुल ने अब तक दो शतक के साथ 12 मैचों में 459 रन बनाये हैं. डेविड वॉर्नर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं और 427 रन बना लिये हैं. वॉर्नर इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं. वॉर्नर ने अब तक पांच अर्धशतक जड़े हैं.

शिखर धवन और शुभमन गिल में टक्कर

ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस 12 मैच खेलकर 389 रन बनाकर चौथे नंबर पर हैं. फाफ इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के शुभमन गिल ऑरेंज कैप की रेस में पांचवें नंबर पर हैं. शुभमन गिल ने 12 मुबाकलों में 384 रन बनाये हैं. पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन गिल को टक्कर दे रहे हैं. धवन ने अब तक 381 रन बनाये हैं और वे छठे नंबर पर हैं.

युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप

पर्पल कैप की बात करें तो इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल ने लिये हैं. युजवेंद्र चहल के खाते में अब तक 23 विकेट आये हैं. पर्पल कैप अब भी चहल के ही पास है. आरसीबी के वानिंदु हसरंगा ने 12 मुकाबलों में 21 विकेट चटकाए हैं. वे दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव हैं. कुलदीप ने अब तक 12 मुकाबलों में 18 विकेट चटकाए हैं.

गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में 

पंजाब किंग्स के कगिसो रबाडा ने 10 मैच में 18 विकेट हासिल किये हैं और रबाडा चौथे नंबर पर काबिज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन ने नौ मुकाबले खेले हैं और उनके नाम 17 विकेट हैं. नटराजन इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं. गुजरात टाइटंस की टीम अब तक 9 मुकाबले जीतकर 18 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें