1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 orange cap and purple cap both captured by rajasthan royals jos buttler and yuzvendra chahal on top aml

IPL 2022: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप दोनों पर राजस्थान रॉयल्स का कब्जा, जोस बटलर और युजवेंद्र चहल टॉप पर

आईपीएल 2022 में लीग चरण के आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं. अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स टॉप पर है. वहीं ऑरेंज कैप और पर्पल कैप पर भी इसी टीम का कब्जा है. इस समय ऑरेंज कैप जोस बटलर के पास है और पर्पल कैप युजवेंद्र चहल के पास है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोस बटलर
जोस बटलर
PTI

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 सीजन में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 15 रन से हरा दिया. जोस बटलर ने सीजन का अपना तीसरा शतक जड़ दिया है. इसके साथ ही ऑरेंज कैप पर बटलर का कब्जा हो गया है. बटलर का यह आईपीएल का चौथा शतक है. उन्होंने 65 गेंदों पर 116 रनों की पारी खेलकर आरआर को 20 ओवरों में दो विकेट पर 222 रन तक बनाने में मदद की.

प्वाइंट टेबल में टॉप पर है राजस्थान रॉयल्स

223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली 20 ओवर में आठ विकेट पर 207 रन ही बना सकी. राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन विकेट हासिल किए. राजस्थान रॉयल्स इस जीत के बाद 10 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गया है. दूसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस (जीटी) है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) तीसरे स्थान पर है, लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर है.

ऑरेंज कैप

राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर वर्तमान में ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं, उन्होंने सात मैचों में 491 रन बनाए हैं. उनके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल 265 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ 254 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस 250 रन बनाकर चौथे स्थान पर और चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे 239 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

पर्पल कैप

राजस्थान रॉयल्स के ही स्पिनर युजवेंद्र चहल सात मैचों में 18 विकेट लेकर पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स कुलदीप यादव 13 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर कब्जा जमाए हुए हैं. 12 विकेट चटकाकर चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो तीसरे नंबर पर हैं. सनराइजर्स हैदराबाद टी नटराजन 12 विकेट के साथ चौथे और कोलकाता नाइट राइडर्स के उमेश यादव 11 विकेट लेकर पांचवें स्थान पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें