1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 ms dhoni can win six matches virender sehwag said this on csk playoff chances aml

IPL 2022: एम एस धोनी जीता सकते हैं छह मुकाबले, सीएसके के प्लेऑफ संभावना पर वीरेंद्र सहवाग ने कही यह बात

रवींद्र जडेजा ने दबाव के कारण चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है. वीरेंद्र सहवाग ने एम एस धोनी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि धोनी बाकी बचे छह मैच जीत सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एमएस धोनी
एमएस धोनी
twitter

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल की खराब शुरुआत के बाद जहां गत चैंपियन आईपीएल 2022 में अपने आठ मैचों में से छह मैच हार गयी. वहीं, रवींद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और शेष मैचों के लिए एमएस धोनी को वापस कप्तान बना दिया गया. सीएसके को अभी भी इस सीजन में प्लेऑफ की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए मीलों दूर जाना है. वे वर्तमान में अंक तालिका में नौवें स्थान पर हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने कही यह बात

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि एमएस धोनी ही वह व्यक्ति हैं जिनके पास यह चमत्कारी बदलाव था. धोनी ने 2016 और 2017 में दो सत्रों को छोड़कर कैश-रिच लीग के उद्घाटन संस्करण के बाद से हर सीजन में सीएसके का नेतृत्व किया, जब टीम को भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण निलंबित कर दिया गया था. हालांकि, 15वें सीजन की शुरुआत से दो दिन पहले धोनी ने कप्तानी की कमान जडेजा को सौंप दी थी.

चेन्नई को अब तक मिली है केवल दो जीत

जबकि स्टार ऑलराउंडर, जो सीएसके के 2022 सीजन के लिए बनाए रखने वाले पहले खिलाड़ी थे, को उनके सभी साथियों का समर्थन प्राप्त था. फ्रैंचाइजी तालिका में नौवें स्थान पर रहने के लिए केवल दो जीत हासिल कर पाई. लेकिन सहवाग को लगता है कि धोनी में चीजों को पलटने की क्षमता है. क्रिकबज पर बोलते हुए सहवाग ने कहा कि मैं 2005 से उस आदमी के साथ हूं और मैंने उसके तहत भारतीय क्रिकेट में बदलाव देखा है.

कई बार हारा हुआ मैच जीता चुके हैं धोनी

सहवाग ने कहा कि हम उन खेलों को खो देते थे जो हमारे नियंत्रण में थे और उनकी कप्तानी में, हमने वे खेल जीते जिनमें हम हारने की कगार पर थे. हमने कभी नहीं सोचा था कि हम ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे और त्रिकोणीय टूर्नामेंट के दो फाइनल में उन्हें 2-0 से हरा देंगे और हमने इसे 2008 में जीता था. उसके बाद हमने कई आईसीसी नॉकआउट जीते, उनके तहत घरेलू श्रृंखला, जिन्हें हम पहले हारते थे लेकिन वे जीत में बदल गए.

चेन्नई का मुकाबला आज हैदराबाद से

उन्होंने कहा कि इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए मैं कह रहा हूं कि ऐसा हो सकता है कि सीएसके लगातार 6 गेम जीत जाए. धोनी रविवार से सीएसके की कप्तानी फिर से शुरू करेंगे जहां टीम 2016 के चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगी. अगर चेन्नई अपने बाकी बचे छह मुकाबले जीत जाता है तो उसके 16 अंक हो जायेंगे, जिससे उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें बची रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें