1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 kl rahul who scored the second century of this season made this special record against mumbai indians aml

IPL 2022: इस सीजन का दूसरा शतक जड़ने वाले केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया यह खास रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 की नयी फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन का दूसरा शतक जड़ दिया है. केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ ही इस सीजन का पहला शतक भी जड़ा था. दोनों में एक समानता और है कि केएल राहुल ने दोनों बार नाबाद 103 रन बनाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल.
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल.
PTI

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक ही टीम के खिलाफ तीन शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये. राहुल ने यह उपलब्धि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ आईपीएल 2022 के 37 वें मैच में एक अद्भुत शतक के रूप में हासिल की. उन्होंने नाबाद 103 रन बनाए.

इस सीजन में दोनों बार नाबाद 103 रन बनाए

एलएसजी कप्तान ने पांच बार के चैंपियन एमआई के खिलाफ नाबाद 103 रन बनाकर अपनी टीम को कुल 168 रनों तक पहुंचाया. जहां लखनऊ ने एमआई को 36 रनों से हराया. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ केएल राहुल का यह तीसरा शतक है. 16 अप्रैल को, राहुल ने कुछ दिन पहले ब्रेबोर्न स्टेडियम में पांच बार के चैंपियन एमआई के खिलाफ 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद (103) रन बनाए. लखनऊ ने वह मुकाबला आराम से 18 रन से जीत लिया.

मुंबई के खिलाफ के एल राहुल ने जड़े हैं तीन शतक

राहुल ने तीन साल पहले वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक बनाया था. आईपीएल 2022 में मुंबई और लखनऊ के बीच पहले मैच में भी राहुल ने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शतक बनाया. केएल राहुल ने रविवार को टी-20 क्रिकेट में किसी भारतीय क्रिकेटर द्वारा सबसे ज्यादा शतक लगाने के रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

मुंबई इंडियंस की लगातार आठवीं हार

रविवार को मुंबई इंडियंस को 36 रनों से हराने के बाद राहुल ने अपनी टीम के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि टीम में हरफनमौला होने से उन्हें विकल्प मिलते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे सभी ओवर रेट्स और जुर्माने की भरपाई करनी होगी. स्थिति के अनुसार खेलने की कोशिश कर रहा हूं, देखें कि मुझसे क्या उम्मीद की जाती है.। बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहे हैं, जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहे हैं.

के एल राहुल ने आईपीएल का चौथा शतक लगाया

मैच में राहुल ने सीजन का अपना दूसरा शतक और कुल मिलाकर आईपीएल में अपना चौथा शतक बनाया. उन्होंने कहा कि जब आप एक ऐसे स्थान पर खेले हैं जो पहले मेरे लिए अच्छा रहा है, लेकिन पिछले दो मैचों में इतना नहीं, तो बस पहले उस सिंगल को हासिल करना चाहते थे. भाग्यशाली हूं कि मैं उतना स्कोर कर पाया जितना मैंने किया. मैं कोशिश करता हूं और पिच और परिस्थितियों का आकलन करता हूं और देखता हूं कि मैं टीम के लिए सबसे अच्छा क्या कर सकता हूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें