1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 kl rahul scores second century of the season breaks virat kohlis record avd

IPL 2022: केएल राहुल ने जमाया सीजन का दूसरा शतक, विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में दूसरा शतक जमाते ही विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक शतक जमाने के मामले में रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल
केएल राहुल
pti photo

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (kl rahul) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपना दूसरा शतक जमाया है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में 103 रनों की तूफानी पारी खेली और सीजन का अपना दूसरा व ओवर ऑल चौथा शतक जमाया. इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और आईपीएल में एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली.

केएल राहुल ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा, टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक शतक जमाने वाले खिलाड़ी बने

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में दूसरा शतक जमाते ही विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक शतक जमाने के मामले में रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये. केएल राहुल के नाम अब टी20 क्रिकेट में 6 शतक पूरे हो गये हैं. रोहित शर्मा ने भी इतने ही शतक टी20 क्रिकेट में जमाये हैं. जबकि विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में 5 शतक जमाये हैं और वे सभी आईपीएल से आये हैं. सुरेश रैना ने टी20 क्रिकेट में 4 शतक जमाये हैं.

विराट कोहली के बाद आईपीएल में सबसे अधिक शतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बने केएल राहुल

आईपीएल 2022 में दूसरा शतक जमाने के साथ केएल राहुल ने आईपीएल में अपना चौथा शतक भी पूरा कर लिया. इसके साथ ही आईपीएल में सबसे अधिक शतक जमाने के मामले में विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं. विराट कोहली आईपीएल में 5 शतक जमाये हैं. जबकि आईपीएल में सबसे अधिक शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने 6 शतक जमाये हैं. वहीं जोस बटलर ने 4, शेन वाटसन ने 4 और डेविड वॉर्नर ने भी आईपीएल में 4 शतक जमाये हैं.

केएल राहुल का आईपीएल करियर

केएल राहुल ने अबतक 102 आईपीएल मैच खेले हैं. जिसमें 4 शतक और 28 अर्धशतक की मदद से 3641 रन बना लिये हैं. जिसमें 18 बार नॉट आउट रहे हैं. आईपीएल में केएल राहुल का औसत 48.35 का रहा है. आईपीएल में केएल राहुल ने अबतक 315 चौके और 149 छक्के जमाये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें