1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 kkr on top after big win over mumbai indians know the position of other teams in ipl points table aml

IPL Point Table 2022 Today: मुंबई इंडियंस पर बड़ी जीत के बाद केकेआर टॉप पर, जानें बाकी टीमों की स्थिति

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को कल के मुकाबले में हराकर तीसरी जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ केकेआर की टीम प्वाइंट टेबल में टॉपर पर पहुंच गयी है. दो जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर बना हुआ है. मुंबई इंडियंस की टीम तीन हार के बाद नौवें नंबर पर पहुंच गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL Point Table 2022 Today
IPL Point Table 2022 Today
twitter

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को बुधवार (6 अप्रैल) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के मैच नंबर 14 में मुंबई इंडियंस पर सनसनीखेज पांच विकेट से जीत दिलायी. उन्होंने 15 गेंद पर 56 रन बनाए. इस जीत ने केकेआर को 4 मैचों में तीसरी जीत के साथ आईपीएल 2022 अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है.

लगातार तीन मैच हार गयी मुंबई इंडियंस की टीम

केकेआर के 4 मैचों के बाद 1.102 के सकारात्मक नेट रन रेट के साथ छह अंक हैं, जबकि राजस्थान रॉयल्स 1.218 के नेट रन नेट के साथ 3 मैचों में दो जीत दर्ज कर 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान ने बड़ी जीत दर्ज की थी. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा और -1.362 नेट रन के साथ टीम नौवें नंबर पर है.

रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस को जहां लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है, वहीं कप्तान रोहित शर्मा के नाम भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे अधिक बार बिना दहाई अंक तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. जबकि कोलकाता के पैट कमिंस ने 14 गेंद पर अर्धशतक जड़कर आईपीएल में केएल राहुल के रिकॉर्ड कर बराबरी कर ली है. यह आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक है.

ऑरेंज कैप

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज पिछले सप्ताहांत में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 68 गेंदों में शानदार शतक के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में टॉप पर बने हुए हैं. बटलर ने मंगलवार (5 अप्रैल) को अपने आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार 70 रन बनाए, लेकिन यह रॉयल्स के लिए जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं था. मुंबई के ओपनर ईशान किशन बुधवार रात केकेआर के खिलाफ 14 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं. किशन ने 149 रन जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस अब तक तीन मैचों में 122 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

पर्पल कैप

भारत के अनुभवी और अब कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार ओवरों में 1/25 का दावा करते हुए पर्पल कैप की सूची में टॉप पर कब्जा जमाए हुए हैं. यादव ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आउट किया और अब तक 4 मैचों में 9 विकेट लिए हैं. राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 3 मैचों में 7 विकेट के साथ सूची में दूसरे नंबर पर हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज अवेश खान 7 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें