1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 junior malinga made his debut for csk matheesha pathirana created a ruckus in the match against gujarat titans aml

IPL 2022: सीएसके की ओर से 'जूनियर मलिंगा' ने किया डेब्यू, गुजरात के खिलाफ मैच में मचाया धमाल

आईपीएल 2022 में रविवार को गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 7 विकेट से हरा दिया है. सीएसके की ओर से मथीसा पथिराना ने डेब्यू किया और दो विकेट चटकाये. पथिराना का गेंदबाजी एक्शन लसिथ मलिंगा से काफी मिलता-जुलता है. इस वजह से उन्हें जूनियर मलिंगा भी कहा जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Matheesha Pathirana.
Matheesha Pathirana.
PTI

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल 2022 में डेब्यू किया. पथिराना ने अपनी पहली ही गेंद पर गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुभमन गिल का विकेट हासिल किया. श्रीलंका के अंडर-19 गेंदबाज पथिराना ने हमवतन महेश थीक्षाना की जगह ली. पथिराना अपनी गेंदबाजी एक्शन को लेकर चर्चा में हैं.

सोशल मीडिया पर मचाया गदर

मथीशा पथिराना का गेंदबाजी एक्शन लगभग लसिथ मलिंगा से मिलता-जुलता है. जब तेज गेंदबाज ने अपना पहला आईपीएल विकेट लिया तो उनके चेहरे पर एक मुस्कान थी. प्रशंसकों ने तुरंत उन्हें टी-20 लीग में लसिथ मलिंगा का उत्तराधिकारी करार दिया. मलिंगा की तरह, पथिराना भी सतह के लगभग समानांतर अपनी गेंदबाजी के साथ एक अजीब एक्शन दिखाते हैं. सोशल मीडिया पर इस गेंदबाज की काफी चर्चा हो रही है.

लसिथ मलिंगा से मिलता है गेंदबाजी एक्शन

उन्होंने पहले अपनी अपरंपरागत गेंदबाजी शैली के साथ गिल को आउट किया और फिर हार्दिक पांड्या का बेशकीमती विकेट हासिल किया. जो एक धीमी गेंद पर धोखा खा गये. 19 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज पथिराना, 2020 और 2022 में श्रीलंका के अंडर-19 विश्व कप दस्ते का हिस्सा थे. उन्हें चोटिल एडम मिल्ने के प्रतिस्थापन के रूप में शामिल किया गया था.

मथीसा पथिराना ने चटकाये दो विकेट 

पथिराना ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी से भी प्रशंसा हासिल कर ली. धोनी ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा कि पाथिराना के साथ, त्रुटि का अंतर कम है. उसके पास एक अच्छा धीमा गेंद भी है और अगर वह लगातार तेज गेंदबाजी करता है तो उसे हिट करना मुश्किल होगा. हम लोगों को मौके देने की कोशिश करेंगे. पथराना ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किये.

सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाये

टॉस जीतकर सीएसके ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन टीम 133 रन ही बना सकी. 134 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने अपने तीन विकेट गंवा दिये. ऋद्धिमान साहा ने 57 गेंदों पर नाबाद 67 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था. आखिरी ओवर में गुजरात ने मुकाबला जीता.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें