1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 jos buttler hits third century of this season just one step away from equaling virat kohli record aml

IPL 2022 जोस बटलर ने जड़ा इस सीजन का तीसरा शतक, विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी करने से बस एक कदम दूर

राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस सीजन का अपना तीसरा शतक जड़ दिया है. बटलर ने आज के मुकाबले में 116 रन बनाए. विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए अब उन्हें केवल एक शतक की जरूरत है. 2016 में विराट ने एक सीजन में चार शतक बनाये थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शतक बनाने के बाद जोस बटलर.
शतक बनाने के बाद जोस बटलर.
PTI

जोस बटलर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के लिए अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आज इस सीजन का तीसरा शतक जड़ दिया है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चल रहे मैच में बटलर ने 116 रनों की शानदार पारी खेली. बटलर ने 57 गेंदों में 8 चौकों और 8 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया.

देवदत्त पडिक्कल ने भी जड़ा अर्धशत

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने के बाद जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ने दिल्ली के गेंदबाजों पर आक्रमण किया. स्पिनर और पेसर दोनों के खिलाफ अपने हमले में अंग्रेजी बल्लेबाज समान रूप से क्रूर थे. पडिक्कल 54 रन पर आउट हो गये लेकिन इससे पहले उन्होंने और बटलर ने सिर्फ 15.1 ओवर में अपनी टीम के लिए 155 रन जोड़े.

ऑरेंज कप के दावेदारों में टॉप पर हैं बटलर

जोस बटलर, जो वर्तमान में ऑरेंज कैप सूची में शीर्ष पर हैं, ने पहले मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ क्रमशः 100 और 103 रनों की पारी खेली थी. बटलर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (70) और गुजरात टाइटंस (नाबाद 54) के खिलाफ भी अर्धशतक बनाया. विराट कोहली के नाम एक सीजन में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड है. कोहली ने 2016 सीजन के दौरान चार शतक लगाए थे.

जोस बटलर नेखेली 116 रनों की पारी

बटलर 65 गेंदों में 116 रन के स्कोर पर आउट हुए. उनकी पारी में नौ चौके और नौ छक्के थे. उनके आउट होने के बाद, कप्तान संजू सैमसन ने 46 रनों की नाबाद पारी खेली और आरआर 20 ओवरों में दो विकेट पर कुल 222 रन बनाने में सफल रहा. संजू सैमसन ने केवल 19 गेंद पर 46 रन बनाए और पांच चौके और तीन छक्के लगाए. यह आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है.

राजस्थान की शुरुआत धीमी रही

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलील अहमद ने पडीक्कल और मुस्ताफिजुर रहमान ने बटलर का विकेट झटका. शार्दुल ठाकुर (तीन ओवर में एक मेडन 29 रन) ने दो ओवर में एक मेडन से नौ रन दिये थे, लेकिन दिलचस्प रहा कि पंत ने उन्हें शुरू में दो ओवर देने के बाद बीच में गेंदबाजी नहीं करायी और फिर अंतिम ओवर गेंदबाजी के लिए दिया. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत हालांकि धीमी रही. टीम तीन ओवर में 12 रन ही बना सकी. बटलर ने पहले ओवर में खलील पर दो चौके लगाये जबकि ठाकुर का दूसरा ओवर मेडन रहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें