1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 jos buttler has orange cap while kkr fast bowler umesh yadav has purple cap avd

IPL 2022 Orange And Purple Cap: जोस बटलर ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा, पर्पल कैप के लिए जंग जारी

ऑरेंज कैप पर राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने कब्जा कर लिया है. बटलर ने 3 मैचों की 3 पारियों में 143.36 के स्ट्राइक रेट से 205 रन बना लिये हैं. जिसमें उन्होंने 14 चौके और 14 छक्के जमाये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोस बटलर ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा
जोस बटलर ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा
pti photo

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में अबतक 14 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीन मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है, तो लगातार दो मैच हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 12वें स्थान पर बनी हुई है. ऑरेंज और पर्पल कैप के लिए भी खिलाड़ियों के बीच जंग तेज हो गयी है. आइये जानते हैं, ऑरेंज और पर्पल कैप पर किस खिलाड़ी का कब्जा है.

ऑरेंज कैप पर जोस बटलर का कब्जा

ऑरेंज कैप पर राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने कब्जा कर लिया है. बटलर ने 3 मैचों की 3 पारियों में 143.36 के स्ट्राइक रेट से 205 रन बना लिये हैं. जिसमें उन्होंने 14 चौके और 14 छक्के जमाये हैं. आईपीएल 2022 में बटलर एक मात्र शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. जबकि उन्होंने एक अर्धशतक भी जमाया है. ऑरेंज कैप के दौड़ में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. ईशान किशन ने 3 मैचों की 3 पारियों में अबतक 149 रन बनाये हैं. जबकी आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस इस सूची में 122 रन बनाकर नंबर तीन पर बने हुए हैं. टॉप 15 में न तो रोहित शर्मा हैं और न ही विराट कोहली.

पर्पल कैप के लिए उमेश यादव, युजी चहल और आवेश खान के बीच जंग

पर्पल कैप के लिए गेंदबाजों के बीच रोमांचक जंग जारी है. हालांकि इस समय पर्पल कैप केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव के पास है. उमेश ने 4 मैचों में अबतक 9 विकेट चटकाये हैं. जिसमें उन्होंने एक बार 4 विकेट भी चटकाया है. इस सूची में यूजवेंद्र चहल दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. उन्होंने 3 मैचों में अबतक 7 विकेट चटकाये हैं. तीसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान है. उन्होंने अबतक 7 मैचों में 7 विकेट लिये हैं. जिसमें आवेश ने एक बार 4 विकेट लिये हैं.

बेस्ट बॉलिंग के मामले में आरसीबी के स्पिनर वानिंदु हसरंगा टॉप पर

बेस्ट बॉलिंग के मामले में आरसीबी के स्पिनर वानिंदु हसरंगा टॉप पर बने हुए हैं. केकेआर के खिलाफ 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाये थे. जबकि दूसरे स्थान पर उमेश यादव हैं, उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर 4 विकेट चटकाये थे. उसके बाद आवेश खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाये थे. लॉकी फर्ग्यूसन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन देकर 4 विकेट लिये थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें