1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 i will be happy if umran malik breaks my record ex pakistani cricketer shoaib akhtar said this aml

IPL 2022: मुझे खुशी होगी, अगर उमरान मलिक मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं, शोएब अख्तर ने कह दी यह बड़ी बात

पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उमरान मलिक की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि अगर यह गेंदबाज मेरा रिकॉर्ड तोड़ता है तो मुझे खुशी होगी. शोएब अख्तर के नाम 100 माइल प्रति घंटे यानी कि करीब 161 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमरान मलिक
उमरान मलिक
twitter

भारतीय तेज गेंदबाजों की वर्तमान फसल विश्व स्तरीय प्रतिभाओं से भरी हुई है. युवाओं के एक समूह ने अपने शानदार प्रदर्शन से धूम मचा दी है लेकिन उमरान मलिक गति के मामले में अपने हमवतन से एक पायदान ऊपर हैं. जम्मू के 22 वर्षीय खिलाड़ी शायद मौजूदा आईपीएल सत्र की सबसे तेज गेंद खोज में रहे हैं. बावजूद इसके उन्होंने अपनी तेज गति से दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों को मात दी है.

टीम इंडिया के अहम गेंदबाज होंगे उमरान

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक 15 विकेट चटकाये हैं. उन्होंनें आईपीएल 2022 में 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी है. जब विकेट लेने की बात आती है तो उनके नाम उतने विकेट नहीं हैं, लेकिन समय-समय पर उन्होंने विकेट भी चटकाये हैं. क्रिकेट के पंडितों और प्रशंसकों ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल करने की मांग की है.

उमरान ने फेंका है 157 की रफ्तार से गेंद

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि उमरान भारत के लिए खेलेंगे, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज को चोटों से दूर रहने की जरूरत है. अख्तर, जो इतिहास में 100 मील की बाधा को तोड़ने वाले पहले खिलाड़ी थे, उमरान मलिक को उस क्लब में शामिल होते देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि उनका करियर लंबा रहे. कुछ दिन पहले, कोई मुझे बधाई दे रहा था क्योंकि 20 साल हो गये हैं जब मैंने सबसे तेज गेंद फेंकी लेकिन कोई भी रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया.

उमरान को प्रशिक्षण की जरूरत

शोएब ने कहा कि कोई तो ऐसा होना चाहिए कोई है जो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है. शोएब ने कहा कि मैं उसे विश्व मंच पर देखना चाहता हूं. वर्तमान में ऐसे बहुत से लोग नहीं हैं जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे का आंकड़ा पार कर सकते हैं. हमने देखा है कि उमरान उस गति से लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं. मैं चाहता हूं कि उमरान उस 100 मील के लिए आगे आयें. उसके दिमाग के पीछे 100 मील प्रति घंटे का निशान है.

शोएब अख्तर को होगी खुशी

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी होगी अगर वह 100 मील प्रति घंटे के क्लब में प्रवेश करता है. लेकिन उसे चोटों से दूर रहना होगा जो उसके करियर को रोक सकती है. उमरान के काम के बोझ पर अख्तर ने कहा कि बीसीसीआई को कदम उठाना चाहिए और उमरान की अनूठी प्रतिभा का खयाल रखना चाहिए. संयुक्त अरब अमीरात में भारत के आखिरी विश्व टी-20 अभियान के दौरान उमरान नेट गेंदबाज थे. जब भारत क्रमश: दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ सात टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा तो वह चयन समिति के रडार पर होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें