1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 gujarat titans beat kkr with hardik pandya half century and mohammed shami fine bowling aml

IPL 2022: हार्दिक पांड्या के अर्धशतक और मोहम्मद शमी की सधी हुई गेंदबाजी से गुजरात ने कोलकाता को हराया

गुजरात टाइटंस ने आज कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ रन से हरा दिया है. इस जीत के बाद गुजरात की टीम 12 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है. गुजरात ने अब तक खेले अपने सात मुकाबलों में केवल एक मुकाबला गंवाया है. छह मैचों में टीम ने शानदार जीत दर्ज की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी
गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी
PTI

मुंबई : गुजरात टाइटंस ने आज कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंबई के डॉ डीवाई पाटिस स्टेडियम में आठ रन से हरा दिया है. कप्तान हार्दिक पंड्या (67 रन) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों की मदद से आंद्रे रसेल के तूफान को रोककर गुजरात ने यह जीत दर्ज की है. इसी सीजन में इस नयी फ्रेंचाइजी की यह छठी जीत है. 12 अंकों के साथ गुजरात की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है.

प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंचा गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांडया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. गुजरात की शुरुआत काफी खराब रही. लेकिन हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला और शानदार 67 रनों की पारी खेली. उसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा नहीं चले. किसी तरह टीम का स्कोर 20 ओवर में 156 रन तक पहुंचा. आंद्रे रसल ने कोलकाता के लिए केवल एक ओवर गेंदबाजी की और चार विकेट चटकाए.

आंद्रे रसेल ने एक ओवर में झटके 4 विकेट

रसेल 20वां ओवर लेकर गेंदबाजी करने आये थे और इस ओवर में केवल पांच रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. पंड्या ने 49 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के जमाये. आंद्रे रसल ने अभिनव मनोहर, लॉकी फर्ग्युसन, राहुल तेवतिया और अंत में आखिरी गेंद पर यश दयाल को आउट कर दिया. बाद में बल्लेबाजी में भी रसल ने छह छक्कों और एक चौके की मदद से 20 गेंद पर 48 रन की बड़ी पारी खेली.

आखिरी ओवर में आउट हुए आंद्रे रसेल

रसेल आखिरी ओवर में आउट हुए. कोलकाता 20 ओवर में आठ विकेट पर 148 रन ही बना सकी. रसेल के अलावा रिंकू सिंह ही 35 रन बनाये. शमी ने 20 रन देकर, राशिद खान ने 22 रन देकर और यश दयाल ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाये. रसेल का कैच लपकने वाले लॉकी फर्ग्यूसन और अल्जारी जोसफ ने एक-एक विकेट झटका. छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरूआत अच्छी नहीं रही जिसने शमी के शुरूआती स्पैल में सैम बिलिंग्स (04) और सुनील नारायण (05) के विकेट गंवा दिये.

गुजरात की खराब शुरुआत

रसेल पर उम्मीद बंधी थी, लेकिन वह अंतिम ओवर में जोसफ पर छक्का लगाने के बाद बाउंसर गेंद पर फर्ग्यूसन को कैच देकर आउट हो गये. इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने वाली गुजरात के लिये पंड्या के अलावा कोई अहम योगदान नहीं दे सकता. वह और डेविड मिलर (27 रन, 20 गेंद में एक चौके और दो छक्के) जब क्रीज पर थे तो लग रहा था कि टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर देगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें