1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 first time after seeing umran malik remembered waqar younis former indian cricketer praised aml

IPL 2022: उमरान मलिक को पहली बार देखा तो वकार यूनुस की याद आ गयी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की जमकर तारीफ

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर इरफान पठान ने उमरान मलिक की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि जब पहली बार उसे देखा था तब महान वकार यूनुस की याद आ गयी. उन्होंने कहा कि उमरान जिस तेजी से गेंदबाजी करता है, वह काफी शानदार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमरान मलिक
उमरान मलिक
PTI

उमरान मलिक 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति के साथ इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में चर्चा का विषय रहे हैं. इस सीजन में सभी शीर्ष पांच सबसे तेज गेंदें उमरान मलिक के नाम ही दर्ज हैं. आज पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 20 ओवर उमरान मलिक ने फेंका. इस ओवर में उन्होंने तीन विकेट चटकाए और मेडन ओवर फेंका. उन्होंने 152 किलोमीटर से ज्यादा रफ्तार की गेंद भी फेंकी.

इरफान पठान ने कही यह बात

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से पहले, भारत के दिग्गज इरफान पठान ने याद किया जब उन्होंने पहली बार जम्मू और कश्मीर टीम कैंप में इस युवा खिलाड़ी को देखा था. पीबीकेएस खेल से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, इरफान पठान ने खुलासा किया कि उमरान मलिक ने उन्हें पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वकार यूनुस की याद दिला दी.

जम्मू कश्मीर के लिए खेलते हैं उमरान मलिक

इरफान पठान ने कहा कि मैंने पहली बार जम्मू कश्मीर के लिए उमरान को गेंदबाजी करते देखा था जब मैं वहां का मेंटर था. और उसे गेंदबाजी करते हुए देखकर मुझे महान वकार यूनुस की याद आ गयी. उमरान मलिक जम्मू और कश्मीर क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, जहां इरफान खिलाड़ी और संरक्षक थे. उमरान को 2021 में एसआरएच द्वारा टी नटराजन के प्रतिस्थापन के रूप में लिया गया था, जो कोविड-19 से पीड़ित थे.

पिछले सीजन में ही उमरान ने दिखाया था जलवा

उस समय 21 वर्षीय उमरान ने अपने राज्य के लिए केवल दो प्रथम श्रेणी, एक टी-20 और एक लिस्ट ए खेला था. लेकिन विराट कोहली और भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को प्रभावित करते हुए आईपीएल में तूफान ला दिया था. उसके बाद इस सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने उमरान मलिक को चार करोड़ रुपये में रिटेन किया था. उमरान ने आज केकेआर के खिलाफ चार विकेट चटकाए.

डेल स्टेन ने भी की तारीफ 

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन, जो एसआरएच गेंदबाजी कोच हैं, ने केकेआर के खिलाफ मुकाबले के बाद कहा था कि उमरान शानदार है. यह (उसका प्रदर्शन) मेरा बिल्कुल भी प्रतिबिंब नहीं है. इस समय यह सब कुछ है. उसके पास अद्भुत कौशल है, वह हर किसी को दिखा रहा है. 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है. मैं उसके माध्यम से जीवित हूं, काश मैं यह कर सकता था. लेकिन इस समय वह सब कुछ है. वह निश्चित रूप से कोई है जिस पर हमें भविष्य के लिए नजर रखनी चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें