1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 david warner remained not out even after getting out yuzvendra chahal was surprised video viral aml

IPL 2022: आउट होकर भी नॉट आउट रहे डेविड वॉर्नर, युजवेंद्र चहल रह गये हैरान, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

दिल्ली कैपटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को खेल गये मुकाबले में एक चौंकाने वाली घटना हुई. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आउट होकर भी नॉटआउट रहे. दरअसल युजवेंद्र चहल की एक गेंद स्टंप्स पर लगी, लेकिन बेल्स नहीं गिरे, जिसकी वजह से वॉर्नर आउट नहीं हुए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेविड वॉर्नर और युजवेंद्र चहल.
डेविड वॉर्नर और युजवेंद्र चहल.
PTI

बुधवार को आईपीएल 2022 के लीग चरण में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्य को हरा दिया. इस मुकाबले में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने नाबाद 52 रन बनाये और टीम को जीत तक पहुंचाया. मिशेल मार्श ने भी 89 रनों की शानदार पारी खेली. दिल्ली ने राजस्थान को इस मुकाबले में आठ विकेट से हराया. इस जीत के साथ दिल्ली के 12 अंक हो गये हैं और प्वाइंट टेबल में टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गयी है.

घटना का वीडियो वायरल

बुधवार 10 मई के मुकाबले में एक चौंकाने वाली घटना भी देखी गयी. जहां डेविड वॉर्नर आउट होकर भी नॉट आउट रहे. युजवेंद्र चहल की एक गेंद स्टंप्स पर लगने के बाद भी डेविड वॉर्नर नाबाद रहे. दूसरी पारी के नौवें ओवर में चहल गेंदबाजी कर रहे थे. सलामी बल्लेबाज वार्नर क्रीज पर थे. डेविड वॉर्नर को चकमा देकर गेंद स्टंप्स पर जा लगी. स्टंप्स में लगी लाइट जल उठी, लेकिन बेल्स नहीं गिरे.

कई बार हो चुका है ऐसा

बेल्स नहीं गिरने का फायदा डेविड वॉर्नर को मिला और वे नॉटआउट करार दिये गये. क्योंकि क्रिकेट के नियम 29.1.1 के मुताबिक किसी बल्लेबाज को तभी आउट दिया जा सकता है, जब गेंद लगने के बाद बेल्स नीचे गिर जाएं या स्टंप्स उखड़ जाए. ऐसी घटना क्रिकेट के इतिहास में कई बार घटित हुई हैं. इस घटना के बाद युजवेंद्र चहल थोड़े उदास दिखे, जबकि डेविड वॉर्नर की खुशी का ठिकाना नहीं था.

वॉर्नर ने कहा- विश्वास नहीं होता

मैच के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा कि मुझे भाग्य का ऐसा साथ कभी नहीं मिला. मुझे नहीं पता कि क्या हुआ. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि खांचे काफी गहरे थे, जिसपर बेल्स रहे हुए थे. हालांकि काफी खुशी हुई कि मैं आउट नहीं हुआ. इस मैच में वॉर्नर और मिशेल मार्श के बीच 144 रन की साझेदारी हुई. मार्श के आउट होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत क्रीज पर आए और चार गेंद पर 13 रन बनाये.

दिल्ली ने 8 विकेट से राजस्थान को हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाये. रविचंद्रन अश्विन ने 50 रन की शानदार पारी खेली. देवदत्त पडिक्कल ने भी 48 रनों की पारी खेली. दूसरी पारी में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में 161 रन बनाकर मैच को आठ विकेट से जीत लिया. डेविड वॉर्नर ने 52 और मिशेल मार्श ने 62 गेंद पर 89 रन की शानदार पारी खेली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें