1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 david miller rashid khan explosive innings gujarat titans beat chennai super kings avd

CSK vs GT, IPL 2022: मिलर की किलर पारी और राशिद खान के तूफान में उड़ा चेन्नई, गुजरात की धमाकेदारी जीत

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाया. जिसके जवाब में गुजरात ने 19.5 ओवर में 170 रन बनाकर मैच जीत लिया. 17वें ओवर तक मैच चेन्नई के कब्जे में था, लेकिन 18वें ओवर में राशिद खान ने जोर्डन की गेंदों में पर 23 रन बनाकर मैच का रूख बदल दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात ने चेन्नई को हराया
गुजरात ने चेन्नई को हराया
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 29वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया. रोमांचक मुकाबले में जीत के हीरो रहे डेविड मिलर (David Miller) और राशिद खान ने मैच का रूख बदल दिया. मिलर ने 51 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन बनाये. जबकि हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में कप्तानी का भार निभा रहे राशिद खान ने 21 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 40 रन की पारी खेली.

राशिद खान ने चेन्नई के जबड़े छीन लिया मैच

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाया. जिसके जवाब में गुजरात ने 19.5 ओवर में 170 रन बनाकर मैच जीत लिया. 17वें ओवर तक मैच चेन्नई के कब्जे में था, लेकिन 18वें ओवर में राशिद खान ने जोर्डन की गेंदों में पर 23 रन बनाकर मैच का रूख बदल दिया. राशिद खान ने जोर्डन के ओवर में तीन छक्के और एक चौका मारा. जोर्डन के ओवर में राशिद और मिलर ने 25 रन बनाये. 20वें ओवर में गुजरात को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे, जिसे मिलर ने एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. चेन्नई की ओर से ब्रावो ने 3 और तीक्षणा ने 2 विकेट चटकाये. जबकि एक विकेट मुकेश ने लिये. जोर्डन सबसे महंगे गेंदबाज बने. उन्होंने 3.5 ओवर में 58 रन दिये और एक भी विकेट नहीं लिया.

चेन्नई की टूर्नामेंट में पांचवीं हार

चेन्नई सुपर किंग्स को टूर्नामेंट में पांचवीं हार मिली. इससे पहले लगातार चार मैच हारने के बाद चेन्नई ने आरसीबी के खिलाफ 23 रनों की जीत दर्ज की थी. चेन्नई प्वाइंट टेबल में दो अंक लेकर 9वें स्थान पर बनी हुई है, तो 6 मैच में 5 जीत के बाद गुजरात की टीम 10 अंक लेकर टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही

लक्ष्य का पीछा करने उतरे टाइटंस की शुरुआत खराब रही और टीम ने 16 रन के स्कोर तक ही तीन विकेट गंवा दिए. पहले ओवर में ही शुभमन गिल (00) ने चौधरी की गेंद पर रोबिन उथप्पा को कैच थमाया. विजय शंकर (00) भी अगले ओवर में महेश की गेंद को कट करने की कोशिश में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को कैच दे बैठे. अभिनव मनोहर (12) ने चौधरी के तीसरे ओवर में दो चौके जड़े लेकिन अगले ओवर में महेश की गेंद पर कवर में मोईन अली को कैच दे बैठे. टाइटंस ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 37 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (11) और मिलर ने इसके बाद पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन कप्तान जडेजा ने साहा को गायकवाड़ के हाथों कैच कराके स्कोर चार विकेट पर 48 रन कर दिया. टाइटंस के रनों का अर्धशतक नौवें ओवर में पूरा हुआ.

बेकार गयी गायकवाड़ और रायुडू की पारी

रुतुराज गायकवाड़ (48 गेंद में 73 रन, पांच छक्के, पांच चौके) के अर्धशतक और अंबाती रायुडू (31 गेंद में 46 रन, चार चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट की उनकी 92 रन की साझेदारी से सुपरकिंग्स ने पांच विकेट पर 169 रन बनाए. कप्तान रविंद्र जडेजा ने अंत में 12 गेंद में दो छक्कों से नाबाद 22 रन बनाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें