1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 daniel vettori told umran malik a diamond said fear among batsmen due to pace of young bowler avd

IPL 2022: डेनियल विटोरी ने उमरान मलिक को बताया हीरा, कहा- युवा गेंदबाज की रफ्तार से बल्लेबाजों में खौफ

विटोरी ने कहा, इस युवा की रफ्तार बल्लेबाजों में घबराहट पैदा करती है इसलिये उसके कार्यभार का प्रबंधन किया जाना चाहिए. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर विटोरी ने कहा कि ब्रेट ली, शोएब मलिक और शॉन टैट के युग के खत्म होने के बाद मलिक एक दुर्लभ प्रतिभा के रूप में सामने आये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमरान मलिक
उमरान मलिक
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में हैदराबाद और गुजरात के मुकाबले में 5 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को न्यूजीलैंड के महान गेंदबाज डेनियल विटोरी ने हीरा बताया. विटोरी ने युवा तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की और कहा, इस हीरे को तराशने की जरूरत है.

उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी बल्लेबाजों में पैदा करती है खौफ

विटोरी ने कहा, इस युवा की रफ्तार बल्लेबाजों में घबराहट पैदा करती है इसलिये उसके कार्यभार का प्रबंधन किया जाना चाहिए. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर विटोरी ने कहा कि ब्रेट ली, शोएब मलिक और शॉन टैट के युग के खत्म होने के बाद मलिक एक दुर्लभ प्रतिभा के रूप में सामने आये. विटोरी ने 113 टेस्ट में 362 और 295 वनडे में 305 विकेट चटकाये हैं.

उमरान की तेज गेंदबाजी से प्रभावित हुए उमरान मलिक

विटोरी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के टी20 टाइम आउट शो में कहा, उसकी रफ्तार बल्लेबाजों में घबराहट पैदा करती है और ऐसा सिर्फ पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ नहीं बल्कि सभी बल्लेबाजों के साथ होता है. उन्होंने कहा, हमें अक्सर 153-154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए गेंदबाज नहीं दिखते. यह गजब की रफ्तार है, यह विरले ही देखने को मिलती है जो हमने ब्रेट ली, शोएब अख्तर या शॉन टैट के बाद शायद नहीं देखी है.

उमरान हीरा, बीसीसीआई को तराशना होगा

विटोरी ने कहा, वह एक हीरा है और बस बात इतनी है कि किस तरह भारतीय क्रिकेट में अगले दो वर्षों में उसकी प्रतिभा की देखभाल की जाती है और उससे कैसे सर्वश्रेष्ठ निकाला जा सकता है. उन्होंने कहा, अगर वह बीसीसीआई या एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) की छत्रछाया में आ जाता है तो यह उसके लिये सर्वश्रेष्ठ चीज होगी और वे उसके कार्यभार का प्रबंधन कर सकते हैं क्योंकि एक खिलाड़ी के लिये अपनी रफ्तार के लिये गेंदबाजी करते रहने का लोभ बना रहता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें