1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 andre russell all round performance helped kkr beat sunrisers hyderabad by 54 runs aml

IPL 2022: आंद्रे रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन से केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हराया

IPL 2022 कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. आंद्रे रसेल ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 49 रनों की नाबाद पारी खेली. उसके बाद गेंदबाजी करते हुए उन्होंने तीन विकेट चटकाये.

By Agency
Updated Date
जीत के बाद केकेआर के खिलाड़ी.
जीत के बाद केकेआर के खिलाड़ी.
PTI

आईपीएल 2022 में शनिवार 14 मई को हुए लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हरा दिया है. आंद्रे रसेल ने बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण 49 रन बनाये और गेंदबाजी में तीन विकेट चटकाये. रसेल ने 28 गेंदों पर 49 रन की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाये. आज के मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पुणे के एमसीए स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

सैम बिलिंग्स ने भी खेली बढ़िया पारी

आंद्रे रसेल के 49 रन और सैम बिलिंग्स की 29 गेंदों पर 34 रन की पारी के दम पर केकेआर ने छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. सनराइजर्स के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये. इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम आठ विकेट पर 123 रन ही बना पायी. उसकी तरफ से अभिषेक शर्मा ने सर्वाधिक 43 रन बनाये.

रसेल ने गेंदबाजी में भी किया कमाल

रसेल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 22 रन देकर तीन विकेट लिये. टिम साउदी ने दो जबकि उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने एक-एक विकेट चटकाये. केकेआर की यह 13 मैच में छठी जीत है जिससे उसके 12 अंक हो गये हैं. वह अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गयी है. उसकी अगर मगर के समीकरण में प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है.

हैदराबाद को लगातार पांचवीं हार का करना पड़ा सामना

सनराइजर्स को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा. उसके 12 मैचों में 10 अंक हैं. सनराइजर्स ने पहले छह ओवरों में कप्तान केन विलियमसन (नौ) का विकेट गंवाया और 31 रन बनाये. विलियमसन शुरू में मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाये और रसेल की गेंद पर स्कूप करने के प्रयास में बोल्ड हो गये. अभिषेक ने दूसरे छोर से रन बनाने जारी रखे. चक्रवर्ती ने अभिषेक को विकेटकीपर बिलिंग्स के हाथों कैच कराकर उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया.

सुनील नारायण ने निकोलस पूरन को किया आउट

सुनील नारायण ने निकोलस पूरण (दो) को आते ही पवेलियन भेजा जबकि एडेन मार्कराम (25 गेंदों पर 32 रन) तीन छक्के जड़ने के बाद उमेश यादव की गेंद अपना विकेट गंवा बैठे. रसेल ने वाशिंगटन सुंदर (04) और मार्को यानसेन (01) को आउट करके गेंदबाजी में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा. इससे पहले केकेआर ने शुरुआती चार ओवरों में केवल 20 रन बनाये और इस बीच वेंकटेश अय्यर (सात) का विकेट गंवाया जिन्हें मार्को यानसेन (30 रन देकर एक विकेट) ने बोल्ड किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें