1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 with the victory of rajasthan royals on mumbai indians the playoff journey of chennai super kings ends mahendra singh dhoni aml

IPL 2020: राजस्थान की जीत के साथ ही धौनी की चेन्नई का प्लेऑफ का सफर खत्म

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
M S Dhoni
M S Dhoni
PTI

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रविवार को बेन स्टोक्स के 60 गेंद में नाबाद 107 रन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. रॉयल्स की जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. चेन्नई को अब दो मैच खेलने है. अगर चेन्नई अपने दोनों मैच जीत भी लेती है तो वह प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायेगी. महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) ने भी मान लिया है कि उनकी टीम अब केवल अपने सम्मान के लिए खेलेगी.

पिछली मैच में मुंबई से मिली हार के बाद ही धौनी ने कहा था कि अब आगे के मैचों में युवाओं को मौका दिया जायेगा. हम अब अगले साल की रणनीति पर काम करेंगे. रविवार को भी उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ी इन आखिरी दर्दनाक 12 घंटों के हर पल का आनंद लें. धौनी ने कहा, ‘अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर दुख होता है. टूर्नामेंट में हमारे आखिरी दर्दनाक 12 घंटे बचे हैं. हमें इसका पूरा मजा लेना है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिये कि अंकतालिका में हम कहां हैं.'

कल के दूसरे मैच में जीत के लिए 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने 18.2 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बनाये. स्टोक्स ने 2017 के बाद टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जड़ते हुए 60 गेंद में नाबाद 107 रन बनाये जिसमें 14 चौके और तीन छक्के शामिल थे. वहीं सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 31 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली.

आखिरी दो ओवर में रॉयल्स को 10 रन की जरूरत थी लेकिन स्टोक्स ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पेटिंसन को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. इसके बाद अगली गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के बाद रॉयल्स 12 मैचों में 10 अंक लेकर छठे स्थान पर पहुंच गई जबकि मुंबई 11 मैचों में 14 अंक के साथ शीर्ष पर है.

मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिये बस एक जीत की जरूरत है. केकेआर के 12 अंक हैं और सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीतने पर उसके 14 अंक हो जायेंगे. दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के 14 अंक हैं. चेन्नई अगले दोनों मैच जीतने पर भी 12 अंक ही ले सकेगी.

भाषा इनपुट के साथ.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें