1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 will mahendra singh dhoni chennai super kings reach the play off today match with mumbai indians will determine luck aml

IPL 2020: प्ले ऑफ में पहुंचेगी धौनी की 'चेन्नई एक्सप्रेस'? आज के मुकाबले से तय होगी किस्मत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MS Dhoni
MS Dhoni
File Photo

IPL 2020 नयी दिल्ली : आईपीएल के पीछले सीजन की उपविजेता रही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का प्रदर्शन इस सीजन के आईपीएल (IPL 2020) में बेहद ही खराब रहा. 10 मैचों में से 7 मैच हारने के बाद चेन्नई प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है. आज महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की टीम का मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से है. मुंबई इस सीजन में भी धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है. मुंबई ने अब तक 9 मैच खेले हैं और 6 मैचों में जीत दर्ज की है. अब सवाल यह है कि क्या चेन्नई प्ले ऑफ में जगह बना पायेगी.

अंकों की बात करें तो सबसे ऊपर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम है. दिल्ली ने 10 मुकाबलों में 7 मैचों में जीत दर्ज की है. उसने 14 अंक बटोरे हैं, जबकि अभी दिल्ली को लीग के चार और मैच खेलने हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Banglore) की टीम है. बेंगलोर ने भी 10 में से 7 मुकाबले जीते हैं और 14 अंक बटोरे हैं. जबकि चौथे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है और इसके 10 अंक हैं.

अब बात करते हैं अंक तालिका में नीचे की टीमों की. सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के 8-8 अंक हैं. जबकि धौनी की टीम 6 अंकों के साथ सबसे नीचे है. चेन्नई को भी अभी लीग के चार और मैच खेलने हैं. अगर चेन्नई अपने चारों मैच जीत जाती है तो प्ले ऑफ तक पहुंच सकती है. लेकिन इसके लिए भी उसे दूसरे टीमों की जीत और हार का इंतजार करना होगा.

अपने पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई को हराकर चेन्नई ने धमाकेदार एंट्री मारी थी. लेकिन उसके बाद से चेन्नई जीत के लिए तरसती दिखी है. प्ले ऑफ में शीर्ष की चार टीमों को जगह मिलता है. जिस टीम के 16 अंक होते हैं, उसका प्ले ऑफ में जाना लगभग तय माना जाता है. अब अगर धौनी की टीम लगातार चारों मैच जीतती है तो उसके अंक 14 हो जायेंगे.

ऐसे में अगर शीर्ष की टीमें अपना अगला मुकाबला हार जाती हैं तो चेन्नई अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच सकता है. दिल्ली और बेंगलोर के अंक 14 हैं. अगर ये दोनों टीमें अपना आगे का एक-एक मुकाबला भी जीतती हैं तो इनका प्ले ऑफ में जाना लगभग तय है. ऐसे में 12 अंक वाली मुंबई और 10 अंक वाली कोलकाता को पछाड़कर ही प्ले ऑफ में जगह बनायी जा सकती है.

पंजाब का प्रदर्शन शुरुआत में काफी खराब चल रहा था. लेकिन क्रिस गेल के मैदान में आते ही बाजी पलट गयी और पंजाब ने अपने दो असंभव से लगने वाले मैचों को जीता है. ऐसे में अपने बाकी बचे चार और मैचों को जीतकर पंजाब भी प्ले ऑफ में जगह बनाना चाहेगा. माना जा रहा है कि आज के मैच के लिए धौनी ने कुछ अलग रणनीति बनाई होगी. टीम में बड़े बदलाव के संकेत भी मिले हैं.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें