1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 viewership audience also created record in ipl live streaming avd

IPL 2020 Viewership Record : आईपीएल 2020 में दर्शकों ने भी बनाया रिकॉर्ड

By Agency
Updated Date
आईपीएल 2020 में दर्शकों ने भी बनाया रिकॉर्ड
आईपीएल 2020 में दर्शकों ने भी बनाया रिकॉर्ड
file photo

IPL 2020 Record Viewership : संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आईपीएल 2020 (IPL 2020) खेला जा रहा है. अब तक 13 मैच हो चुके हैं. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. मैदान पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लग जा रही है. लेकिन इस बीच एक रिकॉर्ड दर्शकों ने भी बना डाला है. आप सोच रहे होंगे कि इस बार का आईपीएल (IPL) तो बिना दर्शकों के खाले स्टेडियम में खेले जा रहे हैं, तो फिर दर्शकों ने रिकॉर्ड कैसे बनाया.

दरअसल कोरोना के कारण इस बार दर्शकों की स्टेडियम में इंट्री नहीं है, लेकिन live Streaming के जरिये दर्शक घर बैठे आईपीएल मैचों की भरपूर आनंद ले रहे हैं. आपको मालूम होगा मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गये आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच को रिकॉर्ड 20 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा था. इसका खुलासा खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया था.

अब ऑनलाइन दर्शकों को लेकर एक और रिपोर्ट सामने आयी है, जिसमें अधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया ने दावा किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती हफ्ते में ही टूर्नामेंट के दर्शकों की संख्या में पिछले साल की तुलना में 30 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

विज्ञप्ति के अनुसार गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुरुआती दिन हुए मैच में ही स्टार इंडिया नेटवर्क में दर्शकों की संख्या 15.8 करोड़ तक पहुंच गयी थी. इसमें दावा किया गया कि क्षेत्रीय बाजार में भी पिछले साल की तुलना में 39.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई.

स्टार स्पोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौतम ठक्कर ने कहा, हम अब तक का सबसे बड़ा आईपीएल देने के लिये रोमांचित हैं. ड्रीम11 आईपीएल 2020 के शुरुआती हफ्ते में दर्शकों की संख्या का नया रिकार्ड बना है जो पिछले साल की तुलना में 30 प्रतिशत ज्यादा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें