1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 update who got the orange cap this year these are five contestant kl rahul rohit sharma virat kohli david warner ipl preview upl

IPL 2020: रोहित-विराट सहित वो पांच बल्लेबाज जो आईपीएल के इस सीजन में बन सकते हैं रन मशीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्रिकेट प्रशंसकों को लंबे समय के बाद अपने फेवरेट खिलाड़ियों को मैदान पर उतरते हुए देखने का मौका मिलेगा.
क्रिकेट प्रशंसकों को लंबे समय के बाद अपने फेवरेट खिलाड़ियों को मैदान पर उतरते हुए देखने का मौका मिलेगा.
File

IPL 2020, indian premier league, IPL run Machine, IPL orange cap: दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट लीग आईपीएल 2020 के शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. क्रिकेट प्रशंसकों को लंबे समय के बाद अपने फेवरेट खिलाड़ियों को मैदान पर उतरते हुए देखने का मौका मिलेगा. सीजन के आगाज से पहले एक्सपर्ट्स के साथ-साथ आम लोगों ने भी गणित लगाना शुरू कर दिया है कि इस बार यूएई में होने वाले आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप का हकदार कौन होगा.

आपको बता दें यूएई की पिचों को धीमा होने के लिए जाना जाता है,,जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी, इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि बल्लेबाज कैसे रन बनाते हैं.. हालांकि 5 ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्पिनरों का सामना करते हुए यूएई में ऑरेंज कैप पर कब्जा करने के प्रबल दावेदार हैं. आइए देखते हैं उन 5 खिलाड़ियों को जो आईपीएल के इस सीजन में बन सकते हैं रन मशीन..!

01. केएल राहुल ( KL rahul, KXIP)

किंग्स इलेवन पंजाब केएल राहुल को पिछले साल वार्नर ने ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल थे. राहुल ने इस साल भारत के लिए बल्ले से कुछ शानदार प्रदर्शन किए, और अपनी शानदार विकेटकीपिंग जिम्मेदारियों के साथ. वहीं राहुल किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने में माहिर माने जाते हैं. पंजाब के लिए इन-फॉर्म राहुल जीत के नायक का रोल निभा सकते हैं और वह निश्चित रूप से एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस साल ऑरेंज कैप को हासिल कर सकते हैं.

केएल राहुल
केएल राहुल

02. विराट कोहली ( Virat kohli Royal Challengers Bangalore )

इस कैप के अगले दावेदार वो खिलाड़ी हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि इनकी रनों की भूख कभी खत्म नहीं होती. भारत के कप्तान और रन मशीन के नाम से दुनिया में मशहूर विराट कोहली वनडे में नंबर 1, टेस्ट में नंबर 2 और टी-20 में नंबर 3 की रैंक रखते हैं. सबसे ज्यादा पेड वैल्यू वाले विराट एक ही फ्रेंचाइजी से जुड़े हुये हैं. 2016 के आईपीएल में इन्होंने इस लीग के इतिहास में 900 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे और 16 मैचों में 152.03 के स्ट्राइक रेट से 973 रन बनाते हुये ऑरेंज कैप अपने नाम की थी. एक सच यह भी है कि रॉयल तरीके से खेलने वाले कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं दिलवा पाए हैं.

03. डेविड वार्नर ( David warner, Sunrisers hyderabad)

सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर धीमी पिचों पर खेलने के माहिर हैं. उनके शॉट्स में जबरदस्त ताकत है, साथ ही उनकी पारी को तेज करने का भी तेज दिमाग है. वार्नर पिछले सीजन में सुर्खियों में थे और उन्होंने ऑरेंज कैप जीतने के लिए 12 मैचों में 692 रन बनाए. वह निश्चित रूप से इस साल एक बार फिर ऐसा करने के लिए शीर्ष दावेदार हैं.

 डेविड वार्नर
डेविड वार्नर

04. रोहित शर्मा (Rohit sharma, Mumbai indians) 

कैप के दावेदारों की लिस्ट में अगला नाम आता है रोहित शर्मा का.... रो- हिट मैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा भले ही आज तक ऑरेंज कैप अपने नाम न कर पाए हों, लेकिन अपनी टीम मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी को जरूर दिलवा चुके हैं. ये आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. इनके ऑरेंज कैप न पा पाने का एक अहम कारण इनका बल्लेबाजी क्रम है. 130.82 के स्ट्राइक रेट से खेलने वाले रोहित शर्मा टी-20 के विस्फोटक बल्लेबाज और सिक्सर किंग माने जाते हैं. ये अपनी पावर से कभी भी स्कोर बोर्ड के रन बढ़ा सकते हैं...

IPL 2020: रोहित-विराट सहित वो पांच बल्लेबाज जो आईपीएल के इस सीजन में बन सकते हैं रन मशीन
NILABH AOLE

05. जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow, Sunrisers hyderabad)

कैप के आखिरी दावेदार इंग्लैंड के पावरफुल बैट्समैन जॉनी बेयरस्टो ने अपने खेल से सभी को काफी प्रभावित किया है.इनकी ताकत ही इनका विश्वास है. पिछले साल यदि बेयरस्टो आईपीएल टूर्नामेंट यदि बीच में छोड़कर नहीं जाते तो शायद ऑरेंज कैप इनके सिर पर होती. 2019 आईपीएल में इन्होंने 157.24 के स्ट्राइक रेट और 55.62 की औसत से 10 मैचों में 445 रन बनाए थे, जिसमें 114 रनों की विस्फोटक पारी भी शामिल थी. इस बार ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि एक बार फिर ये सनराइजर्स हैदराबाद की ओर ओपनिंग करने उतरेंगे और पावरफुल हिट्स दिखाएंगे.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें