1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 uae live news updates ipl new schedule full time table teams players list match dates latest news update csk ms dhoni mumbai indians sunrisers rcb kkr rajasthan royals first match in ipl upl

IPL 2020 schedule : यूएई में खेला जाएगा आईपीएल 13, जानिए किस तारीख और किस समय किन टीमों के बीच होगा मुकाबला, देखें पूरा मैच शेड्यूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धौनी की वापसी का इंतजार उनसे चाहने वालों को लंबे समय से है.
धौनी की वापसी का इंतजार उनसे चाहने वालों को लंबे समय से है.
Twitter

IPL 2020 schedule, IPL 2020 schedule Live update, IPL 2020 New Schedule, Time Table, Teams, Match Dates, Start Date, Latest News: कोरोना संकट काल के इस दौर में बीते कई दिनों से जारी एक सस्पेंस आज खत्म हो गया है. यूएई में आयोजित आईपीएल के 13वें संस्करण के शेड्यूल का आज ऐलान हो गया है. बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है. पहला मैच 19 सितंबर को महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस के बीच खेला जायेगा. कोरोना महामारी के कारण इस बार टूर्नामेंट यूएई में होगा. 19 सितंबर से 10 नवंबर तक कुल 60 मैच खेले जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मैच का समय इस प्रकार होगा

आईपीएल 13 को लेकर बीसीसीआई ने रविवार को शेड्यूल जारी कर दिया. शेड्यूल के अनुसार अधिकांश मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेले जाएंगे. हालांकि मैच नंबर 29, 30, 36, 37, 43 और 44 दोपहर 3:30 से खेला जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सबसे ज्यादा 23 मैच दुबई में खेले जायेंगे

आईपीएल के 13वें सीजन में दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा. अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जायेंगे. आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जायेगी. फाइनल 10 नवंबर को होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पहला मैच धौनी के चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित के मुंबई इंडियंस के बीच 

आईपीएल 2020 के शेड्यूल का इंतजार खत्म हो गया है. पहला मैच 19 सितंबर को खेलना जायेगा. पहले मैच में महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

फ्रेंचाइजियों की मांग के बाद बीसीबी ने मुस्तफिजुर को एनओसी नहीं दी

आईपीएल की फ्रेंचाइजियों की मांग के बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने राष्ट्रीय टीम के अगले महीने प्रस्तावित श्रीलंका दौरे को देखते हुए तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने से मना कर दिया. ‘क्रिकबज डॉट कॉम' की रिपोर्ट के मुताबिक आगामी आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए संपर्क किया था.

दोनों टीमें के एक-एक तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. मुंबई ने लसिथ मलिंगा की जगह जेम्स पैटिनसन को टीम में शामिल कया है तो वहीं केकेआर ने अभी हैरी गुरने की जगह लेने वाले खिलाड़ी पर फैसला नहीं किया है. बीसीबी ने एनओसी से इसलिये इन्कार कर दिया क्योंकि बांग्लादेश 24 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएळ में वापस आएंगे सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना के आईपीएल 2020 में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. पूर्व क्रिकेटर दीपदास गुप्ता ने कहा है कि रैना आईपीएल के लिए सीएसके के साथ दोबारा जुड़ेंगे. ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में दीपदास गुप्ता ने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि रैना आईपीएल खेलने के लिए दोबारा वापस आएंगे. कोरेंटिनकी वजह से भले ही कुछ मैच वो ना खेल पाएं लेकिन मुझे लगता है कि वो वापसी जरुर करेंगे. बता दें कि अभी तक सीएशके ने सुरेश रैना के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

20 हजार कोरोना टेस्ट

बीसीसीआई की ओर से पूरे टूर्नामेंट में 20 हजार कोविड टेस्ट कराने का लक्ष्य रखा गया है. इन टेस्टों पर 10 करोड़ रुपये का खर्च आने की उम्मीद है. वहीं बोर्ड को अब टीमों के बिना कोरेंटिन का समय बिताए अबुधाबी, शारजाह और दुबई में प्रवेश की अनुमति मिल गई है. अब टीमें इन तीनों शहरों में बिना किसी रोकटोक के आना जाना कर सकेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्लूटूथ बैज पहनना होगा

बीसीसीआई आईपीएल में कोरोना संक्रमण पर नजर रखने के लिए खिलाड़ियों, अधिकारियों को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए ब्लूटूथ बैज दिए हैं. खिलाड़ियों के साथ यूएई आए परिवार के सदस्यों को भी यह बैज पहनना जरूरी है. एक हेल्थ ऐप भी तैयार किया गया है, जिसमें सभी को रोज बॉडी टेम्प्रेचर की जानकारी देनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में बांग्लादेशी खिलाड़ी नहीं

इस बार आईपीएल में बांग्लादेशी खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे. दो टीमों मुंबई और कोलकाता से मुस्तफिजुर रहमान को ऑफर था लेकिन बांग्लादेश बोर्ड ने टूर्नामेंट खेलने की मंजूरी नहीं दी.

email
TwitterFacebookemailemail

महेंद्र सिंह धौनी की वापसी पर होगा ऐलान

आईपीएल के 13वें सीजन में धौनी की वापसी का इंतजार उनसे चाहने वालों को लंबे समय से है. आज टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया जाना है जिसके साथ ही यह तय हो जाएगा कि पूर्व भारतीय कप्तान अपना पहला मैच कब खेलेंगे. बता दें कि धौनी ने गत वर्ष इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्व कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहला मैच किसके बीच होगा

आईपीएल -13 का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है. तय कार्यक्रम में अगर बदलाव नहीं किया जाता है तो 19 सितंबर यानी इस महीने के तीसरे शनिवार को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जुलाई 2019 के बाद दोबारा मैदान पर मैच खेलने उतरेंगे. हालांकि, सीएसके के दो खिलाड़ी दीपक चाहर और रितुराज गायकवाड़ के अलावा 11 स्टाफ मेंबर्स संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, यूएई में मौजूद बीसीसीआई के सीनियर मेडिकल ऑफिसर भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

इन शहरों में होंगे मैच

आईपीएल के मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे.पहली बार लीग का फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा. शाम के मैच पुराने शेड्यूल से आधा घंटा पहले यानी 7.30 बजे से शुरू होंगे. दोपहर के मैच 3.30 बजे से खेले जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बगैर दर्शकों के होंगे मैच

कोरोना के कारण आईपीएल इस बार बगैर दर्शकों के यूएई में खेली जाएगी. पहले इस लीग का आयोजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना के कारण इस लीग को तब स्थगित करना पड़ा था. इसके बाद इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने के बाद बीसीसीआई को आईसीसी शेड्यूल से खाली विंडो मिल गई, जिसके बाद इस लीग को बायो सिक्योर बबल में यूएई में कराने का फैसला लिया गया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें