1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 this 10 crore bowler is amazing in ipl 9 wickets in 4 matches cris morris royal challengers benglore aml

IPL 2020 : 10 करोड़ के इस गेंदबाज का आईपीएल में जलवा, 4 ही मैच में ले लिये 9 विकेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cris Morris
Cris Morris
PTI

IPL 2020 नयी दिल्ली : रॉयल चैंलेजर्स बंगलोर (RCB) ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) पर तगड़ी जीत दर्ज की. एबी डीविलियर्स ने जहां बल्ले से तूफान मचाया. वहीं, क्रिस मौरिस (Cris Morris) ने इस सीजन का अपना शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 26 रन देकर 4 विकेट झटके. मौरिस ने कई महत्वपूर्ण जोड़ियों को तोड़ने का काम किया. इस खिलाड़ी को 10 करोड़ रुपये में खरीदा गया था. शुरुआत में टीम के प्लेइंग इलेवन में इन्हें जगह नहीं मिली थी.

मौरिस के शनिवार के प्रदर्शन के बाद टीम में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है. इस खिलाड़ी ने अभीतक चार ही मैच खेले और 9 विकेट अपने नाम कर लिया. एक पारी में चार विकेट लेने वाले ये तीसरे बॉलर बन गये हैं. उनसे ऊपर दिल्ली के रबाडा और मुंबई के जसप्रीत बुमराह हैं. रबाडा अभी बॉलरों में सबसे ऊपर चल रहे हैं.

शनिवार के अपने प्रदर्शन के दम पर मौरिस बॉलरों की रैंकिंग में 10वें नंबर पर पहुंच गये हैं. सबसे कम पारियों में 9 विकेट लेने वाले मौरिस इस सीजन के इकलौते खिलाड़ी हैं. मौरिस को आरसीबी ने पहला मौका चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिया था. उस मैच में मौरिस ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे. यह मुकाबला आईपीएल का 25वां मुकाबला था.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले में क्रिस मौरिस ने 17 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिये. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मौरिस को कोई सफलता नहीं मिली. लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने बल्ले से कमाल दिखाया. उन्होंने मैच में नाबाद 25 रन बनाये. शनिवार को आरसीबी के लिये क्रिस मौरिस ने शानदार गेंदबाजी की और चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट हासिल किये.

राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका 5.4 ओवर में बेन स्टोक्स (15 रन) के रूप में लगा, तब स्कोर 50 रन था. मौरिस ने पहले विकेट की साझेदारी तोड़कर आरसीबी को पहली सफलता दिलायी. दस ओवर तक टीम तीन विकेट पर 80 रन बना चुकी थी और उसने 13वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया. दोनों खिलाड़ी अच्छी लय में थे, दोनों चौथे विकेट के लिये 46 गेंद में 58 रन की भागीदारी निभा चुके थे लेकिन मौरिस ने इस साझेदारी का अंत बटलर को पवेलियन पहुंचाकर किया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें