1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 super sunday two matches today sunrisers hyderabad vs rajasthan royals mumbai indians vs delhi capitals match aml

IPL 2020 Super Sunday: आज दो-दो मुकाबला, जीत तलाशने उतरेगी हैदराबाद और राजस्थान, मुंबई-दिल्ली के बीच कांटे की टक्कर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rohit Sharma
Rohit Sharma
PTI

IPL 2020 Super Sunday नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रविवार 11 अक्तूबर को दो-दो मुकाबले हैं. पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच है. जबकि दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच होगा. दोनों ही टीमें मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी. पहले मैच में जीत दर्ज कर राजस्थान जहां अपनी हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगा, वहीं दूसरे मैच में मुंबई और दिल्ली के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद है.

प्वाइंट टेबल की बात करें तो 10 अंकों के साथ दिल्ली की टीम सबसे ऊपर है. वहीं मुंबई 8 अंकों के साथ इस टेबल में दूसरे नंबर पर है. दिल्ली ने 6 मैच खेले हैं और 5 में जीत दर्ज की है, जबकि मुंबई ने 6 मैच खेले हैं और 4 मैचों में जीत दर्ज की है. दिल्ली जहां यह मुकाबला जीतकर शीर्ष पर बरकरार रहना चाहेगा,वहीं मुंबई इस मैच को जीतकर प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा.

हैदराबाद और राजस्थान की बात करें तो अंक तालिका में हैदराबाद की स्थिति राजस्थान से काफी बेहतर है. 6 मैचों में 3 मैच जीतकर हैदराबाद की टीम अंक तालिका में 5वें नंबर पर है. जबकि राजस्थान की टीम 6 मैचों में 4 मैच हारकर सातवें स्थान पर है. दोनों ही टीमें आज के मैच में जीत दर्ज कर अपनी स्थिति सुधारना चाहेंगे. अंक तालिका में सबसे नीचे पंजाब है. इसने 7 मैचों में केवल एक ही मैच जीता है.

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स

लगातार हार से आजिज आ चुकी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद है कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में बेन स्टोक्स की टीम में वापसी से वे जीत की राह पर लौटेंगे. रॉयल्स ने दो जीत के बाद लगातार चार मैचों में पराजय का सामना किया है. वहीं सनराजइर्स ने छह में से तीन मैच जीते हैं और वह पांचवें स्थान पर है. स्टोक्स का अनिवार्य पृथकवास शनिवार को पूरा हो गया. उनकी गैर मौजूदगी में टीम का संतुलन बिगड़ा है और अभी तक सही संयोजन नहीं मिल सका है.

दूसरी ओर सनराइजर्स ने लगातार पराजयों के बाद सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ और स्पिनर राशिद खान के उम्दा प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट से हराया. सनराइजर्स के लिए पंजाब के खिलाफ बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में 97 रन बनाये. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाजी की.

टीमें

राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रेयान पराग, यशस्वी जायसवाल अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर.

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जैसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल के मौजूदा सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स रविवार को जब आमने सामने होंगी तो इस बड़ी जंग में कई महारथियों के आपसी मुकाबलों पर भी नजरें रहेंगी. दोनों का बल्लेबाजी शीर्ष क्रम जबर्दस्त है और मध्यक्रम बेहद मजबूत. इसके साथ ही दोनों के पास धारदार गेंदबाजी आक्रमण है. अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजों के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का.

जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के पास बरसों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं. इसके मायने हैं कि शिखर धवन को दिल्ली को अच्छी शुरूआत देनी होगी. कई मैचों में अच्छी शुरूआत के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. इस बड़े मुकाबले में उनसे ऐसी उम्मीद होगी. पृथ्वी साव और ऋषभ पंत की भी यह पहली परीक्षा होगी जिन्हें बुमराह और बोल्ट का सामना करना होगा. दिल्ली के लिये अच्छी बात शिमरोन हेटमायेर का फार्म में लौटना.जिन्होंने रॉयल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. कप्तान श्रेयस अय्यर खुद जबर्दस्त फार्म में है और देखना होगा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने वह कैसी कप्तानी करते हैं.

टीमें

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

दिल्ली कैपिटल्स

श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी सॉव, शिमरोन हेटमेयर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें