1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 super sunday two matches today first clash between mumbai hyderabad punjab chennai face to face in the evening avd

IPL 2020 Super Sunday : आज दो-दो मुकाबले, पहले मुंबई-हैदराबाद के बीच भिड़ंत, शाम में पंजाब-चेन्नई आमने-सामने

By Agency
Updated Date
PTI PHOTO

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 में रविवार को दो-दो मुकाबले हैं. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जारी है. जिसमें मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2020 में पहली भिड़ंत है. दोनों ही टीमें मैच जीतकर प्वाइंट टेबल पर अपनी स्थिति मजबूत करने उतरेगी.

वहीं शाम को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच कांटे की टक्कर होगी. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में निराशाजनक शुरुआत से चिंतित चेन्नई सुपर किंग्स किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में अपनी मुश्किल परिस्थितियों के जवाब ढूंढने को बेताब होगी.

पिछले चरणों में अपने खेल में शीर्ष पर रहने की आदी टीम चार मैचों में तीन हार से अब अंक तालिका में निचले स्थान पर है और महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली टीम के लिये यह बिलकुल ही अलग स्थिति है. अच्छे खिलाड़ियों के बावजूद टीम के लिये कुछ भी कारगर नहीं हो रहा. उसने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंतिम एकादश में तीन बदलाव किये, अंबाती रायुडू की वापसी और ड्वेन ब्रोवा की मौजूदगी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी.

फाफ डू प्लेसिस को छोड़कर शीर्ष क्रम के नहीं चलने और मध्य के ओवरों में धीमी रन गति तथा मैच के अंत के लिये ज्यादा रन छोड़ने की आदत के कारण उन्हें लगातार तीन शिकस्त झेलनी पड़ी. टीम में वापसी करने की कूव्वत है लेकिन क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी और बल्लेबाजी सभी विभाग में एक साथ बेहतरीन होगा.

जब नतीजे टीम के हक में आते हैं तो बहुत सारी कमजोरियां ढक जाती हैं लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो छोटी छोटी चीजें भी साफ दिखने लगती हैं. तीसरी हार के बाद धौनी के चेहरे पर यह बेताबी साफ पढ़ी जा सकती थी.

उन्होंने कहा, काफी लंबे समय पहले एक बार हमने लगातार तीन मैच गंवाये थे. हमें काफी चीजें सही करने की जरूरत है. यही पेशेवर रवैया होता है. हमें कैच लपकने होंगे, नो-बॉल नहीं डालनी होंगी. इन चीजों को नियंत्रित किया जा सकता है और शायद हम ज्यादा ही ‘रिलैक्स' हो रहे हैं.

चेन्नई को जरूरत होगी कि उसके शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज बोर्ड पर रन जुटाये और साथ ही मध्य ओवरों के रन रेट का भी ध्यान रखा जाये. अगर ऐसा होता है तो धौनी को पकड़ बनाने में मदद मिलेगी. धौनी ने शुरुआती मैचों में काफी दबाव में बल्लेबाजी की है और अपार उम्मीदों के कारण उनकी और उनकी टीम की विफलता ज्यादा ही बुरी दिख रही है. अगर टीम मध्य के ओवरों में काफी रन जुटा लेती है तो इससे धौनी और निचले क्रम के दूसरे बल्लेबाज को थोड़ी मदद मिलेगी.

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायुडु, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरण, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बराड़, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, ताजिंदर सिंह, हार्डस विलोजेन.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें