1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 sunrisers hyderabad take a long jump after beating royal challengers bangalore still maintain suspense in the playoff aml

IPL 2020 : बेंगलोर को हराकर हैदराबाद ने मारी लंबी छलांग, प्लेऑफ में अब भी सस्पेंस बरकरार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad
PTI

IPL 2020 नयी दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपने लीग मुकाबले में शनिवार को विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को हराकर प्वाइंट टेबल (IPL 2020 Point Table) में लंबी छलांग मारी है. यह टीम 12 अंकों के साथ छठे नंबर से सीधे चौथे नंबर पर पहुंच गयी है और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी को और प्रबल कर ली है. पिछले मैच में राजस्थान के हाथों मिली हार के बाद पंजाब अंक तालिका में नीचे खिसक गया है. प्लेऑफ में पहुंचने का मुकाबला अब और भी रोचक हो गया है.

मुंबई पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. उसके बाद बेंगलोर अभी 14 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. दिल्ली कैपिटल्स के भी 14 अंक हैं और यह तीसरे नंबर पर है. वहीं शनिवार की जीत ने हैदराबाद को चौथे नंबर पर पहुंचा दिया है. इसके अंक 12 हैं. किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के अंक भी 12 हैं, लेकिन नेट रन रेट में हैदराबाद इन टीमों से आगे है.

मुंबई इंडियंस के बाद तीन और टीमों को प्लेऑफ में जगह मिलेगी. सभी टीमों को एक-एक मैच और खेलने हैं. इन चार मैचों का परिणाम ही प्लेऑफ की स्थिति साफ करेगा. चेन्नई पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुका है. बाकी बची 6 टीमों में कोई भी प्लेऑफ में पहुंच सकता है. लेकिन मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है.

यहां समझिए प्लेऑफ का समीकरण

सुपर संडे में आज पहला मुकाबला पंजाब और चेन्नई का है. चेन्नई प्लेऑफ से बाहर जरूर हो गयी है, लेकिन अभी भी यह किसी का भी खेल बिगाड़ने की कुव्वत रखती है. पिछले मैचों में चेन्नई ने विरोधी टीमों पर शानदार जीत दर्ज की है. अंशुमन गायकवाड अभी बेहतरीन फॉर्म में हैं. वहीं दूसरा मुकाबला कोलकाता और राजस्थान का है. दोनों के अंक 12-12 हैं. जो भी टीम जीतेगी, प्लेऑफ में उसकी दावेदारी बढ़ेगी.

सोमवार को दिल्ली और बेंगलोर आपस मे भिड़ेंगे. दोनों ही टीमों के अंक 14-14 है. कोई एक टीम 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज होगी और हारने वाली टीम प्वाइंट टेबल में नीचे खिसक जायेगी. वहीं मंगलवार को लीग का अंतिम मुकाबला मुंबई और हैदराबाद के बीच है. मुंबई 18 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है. जीत हार से उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन हैदराबाद के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है. यह जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा सकती है.

प्वाइंट टेबल

  1. मुंबई इंडियंस - 18

  2. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर - 14

  3. दिल्ली कैपिटल्स - 14

  4. सनराइजर्स हैदराबाद - 12

  5. किंग्स इलेवन पंजाब - 12

  6. राजस्थान रॉयल्स - 12

  7. कोलकाता नाइट राइडर्स - 12

  8. चेन्नई सुपर किंग्स - 10

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें