1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 sunrisers hyderabad hopes increased by rajasthan royals victory kings xi punjab trapped in the middle of the ocean see full point table here aml

IPL 2020: राजस्थान की जीत से बढ़ी हैदराबाद की उम्मीदें, बीच भंवर में फंसा पंजाब, यहां देखें पूरा प्वाइंट टेबल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KL Rahul
KL Rahul
file photo

IPL 2020 आबुधाबी : आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लीग में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने यहां पंजाब (KXIP) को एक एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से हराकर बड़ा झटका दिया है. इस हार के बाद पंजाब के प्लेऑफ (IPL Playoff) में जगह बना पाना मुश्किल लग रहा है. पंजाब को लीग का अब केवल एक ही मैच खेलना है. यह मुकाबला महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से है. पंजाब के लिए यह मुकाबला बेहद अहम हो गया है. जबकि चेन्नई की टीम अभी जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और अच्छी-अच्छी टीमों को धूल चटा चुकी है.

चेन्नई ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर उसका पूरा समीकरण ही बिगाड़ दिया है. अब आपको बताते हैं कि राजस्थान की जीत से हैदराबाद क्यों खुश है. हैदराबाद को अभी लीग के अपने दो और मैच खेलने हैं. हैदराबाद का नेट रन रेट भी पॉजिटिव है. शीर्ष की टीमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बाद नेट रन रेट में हैदराबाद है. जबकि पंजाब का नेट रन रेट निगेटिव में है.

अब अगर हैदराबाद अपने दोनों मुकाबले जीत लेता है तो उसके अंक 14 हो जायेंगे. जबकि पंजाब के अंक 12 है. पंजाब अपना एक बचा हुआ मुकाबला जीत भी जाता है तो 14 अंक होने के बावजूद भी वह हैदराबाद से पीछे रह जायेगा. कोलकाता और राजस्थान को भी अपना एक-एक लीग मैच अभी खेलना है. ये दोनों टीमें भी अपने मैच जीत लेती है तो इनके अंक 14 होंगे. लेकिन इनका भी नेट रन नेट हैदराबाद से खराब है. चेन्नई पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी है.

अब बात करते हैं बेंगलोर और दिल्ली की बेंगलोर और दिल्ली दोनों को दो-दो मैच खेलने हैं और उनके अंक भी 14-14 हैं. दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है. मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. बाकी तीन जगहों के लिए अभी भी 6 टीमों में मुकाबला है. खुद के मैच के साथ-साथ दूसरे टीमों के परिणाम पर भी सबकी नजरें टिकी हैं.

पंजाब को राजस्थान के हाथों मिली 7 विकेट से हार

बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट से हराकर लगातार पांच जीत के उसके क्रम को तोड़ दिया. किंग्स इलेवन पंजाब के 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने बेन स्टोक्स (50), संजू सैमसन (48), कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 31) और और रोबिन उथप्पा (30) की पारियों की बदौलत 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 186 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

IPL 2020 प्वाइंट टेबल

  1. मुंबई इंडियंस - 16

  2. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर - 14

  3. दिल्ली कैपिटल्स - 14

  4. किंग्स इलेवन पंजाब - 12

  5. राजस्थान रॉयल्स - 12

  6. कोलकाता नाइट राइडर्स - 12

  7. सनराइजर्स हैदराबाद - 10

  8. चेन्नई सुपर किंग्स - 10

Posted By; Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें