1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 sunlight will be troubled in rajasthan and bangalore matches today aml avd

IPL 2020, RR vs RCB Latest Update : कोहली-पडिक्कल की आंधी में उड़ा राजस्थान, आरसीबी की 8 विकेट से धमाकेदार जीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020 RR vs RCB : आईपीएल 2020 के 15वें मैच में चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हरा दिया. आरसीबी की टीम ने राजस्थान के लक्ष्य 154 रन को 2 विकेट खोकर 5 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. आरसीबी की ओर से कप्तान विराट कोहली ने नाबाद अर्धशतक जमाया. वहीं युवा बल्लेबाज पडिक्कल ने भी शानदार अर्धशतक बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोहली-पडिक्कल की आंधी में उड़ा राजस्थान, आरसीबी की 8 विकेट से धमाकेदार जीत

पिछले तीन मैचों में बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके कप्तान विराट कोहली आखिरकार फार्म में लौटे और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिये 99 रन की साझेदारी निभाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से जीत दिलायी. कोहली ने क्रीज पर अच्छा समय बिताने के बाद खुलकर खेलना शुरू किया, उन्होंने 53 गेंद में सात चौके और दो छक्के से नाबाद 72 रन बनाये. पडीक्कल ने 45 गेंद का सामना करते हुए 63 रन जमाये जिसमें छह चौके और एक छक्का जड़ा था, यह इंडियन प्रीमियर लीग में उनका तीसरा अर्धशतक है.

email
TwitterFacebookemailemail

फॉर्म में लौटे विराट कोहली, जमाया अर्धशतक

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अपने फॉर्म में लौट आये हैं. उन्होंने पडिक्कल के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 4 चौके और दो छक्के की मदद से 43 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पडिक्कल ने आईपीएल 2020 में जमाया तीसरा अर्धशतक

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2020 में तीसरा अर्धशतक बना लिया है. उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक 4 मैच खेले हैं और चार में शानदार प्रदर्शन किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पडिक्कल की विस्फोटक पारी, आरसीबी का स्कोर 11ओवर में 82 रन

देवदत्त पडिक्कल की आईपीएल में एक और विस्फोटक पारी के दम पर आरसीबी ने 11 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिया है. पडिक्कल इस समय 32 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बना लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को पहला झटका, आरोन फिंच 8 रन पर आउट, स्कोर 27/1

आरसीबी को आरोन फिंच के रूप में पहला झटका लगा है. फिंच ने 2 चौके की मदद से 7 गेंदों में 8 रन बनाये. फिंच का विकेट श्रेयस अय्यर ने लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी की अच्छी शुरुआत, दूसरे ओवर में पडिक्कल ने उनादकट को जमाया छक्का

राजस्थान के खिलाफ आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही है. पडिक्कल ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर उनादकट को छक्का जमाया और तीसरी गेंद पर चौका. दो ओवर में टीम का स्कोर बिना कोई नुकसान के 20 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला राजस्थान रॉयल्स के लिए भारी पड़ा. 27 रन पर ही कप्तान स्मिथ केवल 5 रन बनाकर आउट हुए. दूसरा विकेट 31 के स्कोर पर जोश बटलर का गिरा. तीसरा विकेट 31 के स्कोर पर ही संजू सैमसन का गिरा. राजस्थान को चौथा झटका 70 के स्कोर पर लगा. उथप्पा 22 गेंदों में एक चौके की मदद से 17 रन बनकर चहल की गेंद पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने आरसीबी को दिया 155 रन का लक्ष्य

आईपीएल 2020 के 15वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 155 रन का लक्ष्य दिया है. राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाया. राजस्थान की ओर से सबसे अधिक रन लोमरोर ने बनाये. लोमरोर ने 39 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 47 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चहल की घातक गेंदबाजी, राजस्थान को फिरकी पर नचाया

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली अपने दिग्गज स्पिनर यजुवेंद्र चहल की गेंदबाजी से खुश होंगे. चहल ने आज राजस्थान को अपनी फिरकी पर खूब नचाया. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 24 रन देकर 3 विकेट चटकाये. चहल ने संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा और लोमरोर को अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चहल ने राजस्थान को दिया 6ठा झटका, छक्का जड़ने वाले लोमरोर को किया आउट

चहल ने राजस्थान को 6ठा झटका दिया है. राजस्थान के लिए अकेले लड़ाई लड़ने वाले महिपाल लोमरोर को उन्होंने अपने चौथे ओवर की चौथी गेंद पर पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराया. लोमरोर ने चहल की पहली गेंद पर करारा छक्का जमाया था. लोमरोर ने 39 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 47 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौटी, रियान पराग 16 पर आउट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला राजस्थान की टीम के लिए भारी पड़ा. 16 ओवर में आधी टीम पवेलियन लौट चूकी है. रियान पराग को उदाना ने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 16 के स्कोर पर फिंच के हाथों कैच आउट कराया. पराग ने 18 गेंदों का सामना किया, जिसमें केवल एक चौका जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

4 झटका लगने के बाद लोमरोर ने राजस्थान को संभाला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम को शुरुआती झटका लगा और टॉस 4 बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गये. लेकिन उसके बाद महिपाल लोमरोर ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 15 ओवर में 99 रन तक पहुंचाया. अब भी क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को चौथा झटका, उथप्पा 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे

बेंगलुरु के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम को 10वें ओवर में चौथा झटका लगा है. रॉबिन उथप्पा 22 गेंदों में एक चौके की मदद से 17 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए. इस समय स्कोर 10 ओवर में तीन विकेट पर 70 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेंगलुरु के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी

राजस्थान के खिलाफ बेंगलुरु के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. अब तक यजुवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और उदाना ने एक-एक विकेट चटकाये हैं. उदाना ने कप्तान स्मिथ को 5 के स्कोर पर ही बोल्ड कर दिया था. चहल ने संजू सैमसन को अपना शिकार बनाया, तो सैनी ने बटलर को पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की खराब शुरुआत, 4 ओवर के अंदर तीन बल्लेबाज आउट

राजस्थान की शुरुआत बहुत खराब रही है. 4 ओवर के अंदर तीन बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं. पहले स्मिथ 5 रन पर आउट हुए, उसके बाद जोश बटलर 22 पर और फिर संजू सैमसन 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को बड़ा झटका, कप्तान स्मिथ केवल 5 रन बनाकर आउट

राजस्थान को बड़ा झटका लगा है. कप्तान स्टीव स्मिथ केवल 5 रन बनाकर आउट हो गये हैं. स्मिथ को उदाना ने बोल्ड किया. तीन ओवर में टीम का स्कोर एक विकट के नुकसान पर 31 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक दोनों के बीच आईपीएल में हो चुके हैं 20 मुकाबले, राजस्थान का रहा है दबदबा

आईपीएल में दोनों टीमें आमने में 20 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें राजस्थान की टीम को 10 बार और बेंगलुरु की टीम को 8 बार जीत मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें, प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (डब्ल्यू), शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर (विकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, टॉम कुरेन, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

आईपीएल 2020 के 15वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच भिड़ंत जारी है. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. दोनों के बीच आज पहली बार मौजूदा टूर्नामेंट में भिड़ंत हो रही है. मैच शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

‘बायो-बबल' थकान के कारण बिग बैश से हट सकते हैं वार्नर 

इंडियन प्रीमियर लीग में इस समय सनराइजर्स हैदराबाद की अगुआई कर रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ‘बायो-बबल' थकान के कारण बिग बैश लीग 2020 से हट सकते हैं. वार्नर के मैनेजर जेम्स अर्सकिन ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड' से कहा, ‘इसका पैसे से कुछ लेना देना नहीं है, बल्कि यह इसलिए हैं कि क्या वह ऐसा करना चाहते हैं या नहीं. मैंने उनसे अभी तक इसके बारे में चर्चा नहीं की है लेकिन मुझे लगता है कि वह बीबीएल (बिग बैश लीग) में खेलने के बजाय अपने परिवार के साथ समय बिना चाहेंगे.'

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की टीम

जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रेयान पराग, यशस्वी जायसवाल अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर.

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा.

email
TwitterFacebookemailemail

बड़ी पारी खेलना चाहेंगे कप्तान कोहली

आरसीबी ने पिछले मैच में इसुरू उदाना, एडम जंपा और गुरकीरत मान को टीम में रखा था और उनके अंतिम एकादश में बने रहने की संभावना है. वाशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी का आगाज कराने का दांव पिछले मैच में चल गया था. उन्होंने चार ओवर में केवल 12 रन देकर एक विकेट लिया था जबकि मैच 400 से अधिक रन बने थे. एबी डिविलियर्स की शानदार फार्म टीम से टीम खुश होगी जबकि शिवम दुबे ने भी पिछले मैच में लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था. कोहली भी बड़ी पारी खेलने का प्रयास करेंगे. वह अभी तक तीन मैचों में केवल 18 रन बना पाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों ही टीमों ने जीते हैं दो-दो मैच

राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी दोनों ने अब तक तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की है. आरसीबी ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे अपने क्षेत्ररक्षण और डैथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है. नवदीप सैनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में कसी गेंदबाजी की जिससे उनकी टीम दो अंक जुटाने में सफल रही लेकिन मैच में आरसीबी ने अंतिम चार ओवर में 79 रन लुटाये थे जो विराट कोहली की टीम के लिए चिंता का विषय है.

email
TwitterFacebookemailemail

बल्लेबाजी की दम पर जीतना चाहेगा राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने शारजाह में अपने तीखे तेवर दिखाये थे लेकिन केकेआर के खिलाफ 175 रन का लक्ष्य भी उसके लिये पहाड़ जैसा बन गया था. उसने विदेशी खिलाड़ियों को लेकर अपना सही संयोजन बना लिया है और ऐसे में वह तेज गेंदबाज अंकित राजपूत की जगह वरुण आरोन को अंतिम एकादश में रख सकता है. युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी टीम में लेने की मांग उठ रही है लेकिन जोस बटलर के शीर्ष क्रम में खेलने से उन्हें मध्यक्रम में ही मौका मिल पाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की दो मैचों में धमाकेदार जीत

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले दो मैच शारजाह के अपेक्षाकृत छोटे मैदान पर खेल थे जहां उसने धमाकेदार जीत दर्ज की लेकिन दुबई में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बदली परिस्थितियों से उसके खिलाड़ी सामंजस्य बिठाने में नाकाम रहे और उसे हार का सामना करना पड़ा. अबुधाबी का मैदान भी बड़ा है और रॉयल्स दुबई के अनुभव का यहां फायदा उठाना चाहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अबुधाबी : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दिन में होने वाले पहले मुकाबले में जब आमने सामने होंगे तो उनके लिए ओस नहीं बल्कि तेज धूप मुख्य चुनौती होगी. आईपीएल में केवल दस दिन ही दो-दो मुकाबले होंगे जिसकी शुरुआत इस मैच से होगी. इससे बाकी टीमों को भी दिन में खेलने की चुनौतियों के बारे में जानने और समझने का मौका मिलेगा. आईपीएल 2020 से जुड़े अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ...

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें