1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 srh vs kxip know what happened that muzeeb ur rahman took drs after returning halfway being out aml

IPL 2020, SRH vs KXIP: जानें, ऐसा क्या हुआ कि आउट होने के बाद आधे रास्ते से लौटकर रहमान ने लिया DRS

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2020, SRH vs KXIP
IPL 2020, SRH vs KXIP
PTI

IPL 2020, SRH vs KXIP नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 (IPL 2020) जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है और भी रोमांचक होते जा रहा है. आईपीएल (Indian Premier League 2020) के दौरान बल्लेबाजों के लंबे शॉट, गेंदबाजों की सधी हुई बॉलिंग और फिल्डरों की चपलता देखते ही बनती है. इसके अलावा भी कई ऐसे मौके आते हैं जब दर्शकों का रोमांच दोगुना हो जाता है. गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs KXIP) के मुकाबले में एक ऐसा ही मौका आया, जब मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) पवेलियन लौटते वक्त आधे रास्ते से वापस आ गये.

दरअसल हुआ यह कि पंजाब (Kings XI Punjab) की बल्लेबाजी के समय एक समय ऐसा आया, जब अंपायर भी संशय में आ गये. पंजाब की पारी के 14वें ओवर की चौथी गेंद पर दो बार रिव्यू लिया गया. यह इस मैच का सबसे बड़ा रोमांच था. इस गेंद का सामना मुजीब उर रहमान कर रहे थे. गेंद बल्ले के नीचे से होते हुए विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ के ग्ल्व्स में समा गयी.

हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपने ही गेंद पर जोरदार अपील की, लेकिन फिल्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया. बाद में कुछ संशय होने पर लेग अंपायर ने रिव्यू (DRS) की मांग की. हालांकि कप्तान डेविड वार्नर (Devid Warner) ने रिव्यू की मांग नहीं की थी. फिर थर्ड अंपायर ने बारिकी से देखा तो पाया कि गेंद बल्ले के निचले किनारे को छूती हुई गई थी. और इस प्रकार रहमान को आउट करार दिया गया.

मुजीब उर रहमान इस फैसले के बाद पवेलियन की ओर चल पड़े और आधे रास्ते के बाद वापस आकर उन्होंने अंपायरों से रिव्यू की मांग की. उनके ऐसा करने पर अंपायर भी चौंक गये. फिर से एक बार थर्ड अंपायर की ओर से जांच की गयी और उन्हें दुबारा आउट करार दिया गया. इसके बाद वह पवेलियन की ओर लौटे.

रहमान के ऐसा करने के बाद कंमेंट्री बॉक्स से भी तरह-तरह के कंमेंट आने लगे. एक कमेंटेटर ने कहा कि वह पवेलियन की ओर जा रहे थे. फिर आधे रास्ते में ऐसा क्या हो गया कि रिव्यू के लिए लौट आए. इसपर दूसरे कमेंटेटर ने कहा कि पवेलियन से ही कुछ इशारा हुआ होगा. बता दें कि इस रिव्यू से पंजाब को कोई फायदा तो नहीं हुआ, उन्होंने अपना रिव्यू जरूर गंवा दिया. रहमान ने तीन गेंदों का सामना किया और एक रन ही बना पाए.

जॉनी बेयरस्टॉ और डेविड वार्नर के अर्धशतकों के बाद राशिद खान और खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया. सनराइजर्स के 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम राशिद (12 रन पर तीन विकेट), खलील (24 रन पर दो विकेट) और टी नटराजन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने निकोलस पूरन (77) की तूफानी पारी के बावजूद 16.5 ओवर में 132 रन पर सिमट गई.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें