1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 rr vs kxip chris gayle gets expensive due to angry batting fined chris gayle par laga jurmana aml

IPL 2020 RR vs KXIP : गुस्से में मैदान पर बल्ला फेंकना क्रिस गेल को पड़ा महंगा, लग गया जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chris Gayle
Chris Gayle
PTI

अबुधाबी : राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में 99 रन पर आउट होने के बाद गुस्से में अपना बल्ला फेंकने वाले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल (IPL 2020) ने उस घटना के बारे में नहीं बताया जिसके लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है लेकिन समझा जाता है कि 99 रन पर आउट होने के बाद बल्ला फेंकने के कारण ही उन्हें दंडित किया गया.

उन्होंने अपराध स्वीकार करके सजा भी कबूल कर ली है. गेल को जोफ्रा आर्चर ने आखिरी ओवर में 99 रन पर बोल्ड किया था. आईपीएल ने एक बयान में कहा, ‘किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.'

इसमें कहा गया, ‘उन्होंने अपराध और सजा स्वीकार कर ली है. इस तरह के अपराध में मैच रैफरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है.' बता दें कि राजस्थान ने शुक्रवार को यहां पंजाब को सात विकेट से हराकर उसका पूरा समीकरण की बिगाड़ दिया है. प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर बरकरार पंजाब की टीम के लिए अब प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता आसान नहीं रहा.

मुंबई पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी है. अब चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़कर बाकी बचे छह टीम प्लेऑफ में पहुंचने की कवायद में लगे हुए हैं. कुछ अपने प्रदर्शन के दम पर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं तो कुछ की किस्मत का फैसला दूसरे टीमों की जीत या हार पर होना है.

पंजाब ने लीग के अपने 13 मैच खेल लिये हैं. पंजाब को आखिरी मैच महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलनी है. चेन्नई अभी अच्छे फॉर्म में चल रही है और कई बड़े टीमों को धूल चटा चुकी है. अपना अंतिम मुकाबला हारते ही पंजाब आईपीएल से बाहर हो जायेगा. वहीं हैदराबाद की उम्मीदें बढ़ गयी है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें