1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 rcb vs rr live royal challengers banglore captain virat kohli will make special strategy against rajasthan royals aml avd

IPL 2020 RCB vs RR : डिविलियर्स के तूफान में उड़ा राजस्थान, 7 विकेट से आरसीबी की धमाकेदार जीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
7 विकेट से आरसीबी की धमाकेदार जीत
7 विकेट से आरसीबी की धमाकेदार जीत
pti photo

IPL 2020 RCB vs RR LIVE रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एबी डिविलियर्स की 22 गेंद में नाबाद 55 रन की आक्रामक अर्धशतकीय पारी से शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से जीत दर्ज की. डिविलियर्स ने इस पारी के दौरान छह गगनचुंबी छक्के और एक चौका जमाया. उन्होंने अंत में गुरकीरत सिंह मान (नाबाद 19) के साथ चौथे विकेट के लिये 77 रन की नाबाद साझेदारी निभायी. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद अच्छी शुरुआत की और फिर कप्तान स्टीव स्मिथ (57 रन) के अर्धशतक की बदौलत छह विकेट पर 177 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने (आरसीबी) कप्तान विराट कोहली (43 रन) और देवदत्त पडिक्कल (35 रन) की दूसरे विकेट के लिये 79 रन की भागीदारी के बाद डिविलियर्स के तूफानी अर्धशतक से 19.4 ओवर में तीन विकेट पर 179 रन बनाकर जीत हासिल की.

email
TwitterFacebookemailemail

19वें ओवर में डिविलियर्स ने जमाये तीन छक्के

आरसीबी की टीम को 12 गेंदों में चाहिए थे 35 रन. एक बार लग रहा था कि कोहली सेना मुकाबला नहीं जीत पाएगी. लेकिन डिविलियर्स ने पारी के 19वें ओवर में उनादकट को तीन छक्के जमाये. उस ओवर में डिविलियर्स और गुरकीरत सिंह ने 25 रन बनाये और आरसीबी की टीम तय की. आखिरी ओवर में 10 रन चाहिए थे और डिविलियर्स ने छक्का जड़कर टीम की धमाकेदार जीत दिलायी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के लक्ष्य को आरसीबी ने दो गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया

राजस्थान की टीम ने 178 रन का लक्ष्य विराट टीम के सामने रखा था, लेकि डिविलियर्स की तूफानी पारी के दम पर आरसीबी ने दो गेंद शेष रहते ही दो विकेट पर 179 रन बनाकर हासिल कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया

आईपीएल 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल को 7 विकेट से हराया. आरसीबी की जीत में एबी डिविलियर्स की बड़ी भूमिका रही. डिविलियर्स ने 22 गेंदों में 6 छक्के और एक चौके की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे. डिविलियर्स ने आर्चर की गेंद पर छक्का जमाकर आरसीबी को धमाकेदार जीत दिलायी.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को लगातार दो झटका, कोहली-पडिक्कल दोनों आउट

आरसीबी को लगातार दो झटका लगा है. कप्तान विराट कोहली और पडिक्कल दोनों आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं. 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल तेवतिया ने पडिक्कल को अपना शिकार बनाया. पडिक्कल ने 37 गेंदों दो चौकों की मदद से 35 रन बनाये. 14वें ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली को कार्तिक त्यागी ने तेवतिया के हाथों कैच आउट कराया. कोहली ने 1 चौके और दो छक्कों की मदद से 32 गेंदों में 42 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोहली-पडिक्कल की विस्फोटक पारी, आरसीबी का स्कोर 11 ओवर में 84 रन

विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल इस समय आरसीबी के लिए विस्फोट बल्लेबाजी कर रहे हैं. आरसीबी का स्कोर 11 ओवर में एक विकेट पर 84 रन हो गया है. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी बन चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी की खराब शुरुआत, फिंच 14 रन पर आउट

राजस्थान के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर ऑरोन फिंच श्रेयस गोपाल की गेंद पर 14 रन बनाकर उथप्पा के हाथों कैच आउट हुए. फिंच ने 11 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो शानदार छक्के जमाये. फिंच के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आये हैं. आरसीबी का स्कोर 4 ओवर में एक विकेट पर 27 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

मॉरिस की घातक गेंदबाजी, चटकाये 4 विकेट

आरसीबी की ओर से यजुवेंद्र चहल और मॉरिस ने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया. खास कर मॉरिस ने आज सबसे ज्यादा राजस्थान के बल्लेबाजों को परेशान किया. मॉरिस ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं चहल ने 4 ओवर 34 रन देकर 2 विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

स्मिथ-उथप्पा की विस्फोटक पारी, राजस्थान ने आरसीबी को दिया 178 रन का लक्ष्य

रविवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान की टीम ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 178 रन का लक्ष्य रखा है. राजस्थान की ओर से कप्तान स्मिथ ने शानदार अर्धशतक बनाया, वहीं रॉबिन उथप्पा ने ओपनिंग करते हुए 41 रन बनाये. स्मिथ ने 36 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके और 1 छक्के भी लगाये. वहीं उथप्पा ने 22 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का जमाया. राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स ने 15, सैमसन ने 9, जोस बटलर ने 24, जोफ्रा आर्चर ने 2 और राहुल तेवतिया ने 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को पांचवां झटका, अर्धशतक बनाकर स्मिथ आउट

स्टीव स्मिथ ने विस्फोट बल्लेबाजी करने हुए 30 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. लेकिन अर्धशतक बनाने के बाद स्मिथ अधिक देर तक टीक नहीं पाये और 36 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 57 रन बनाकर मॉरिस के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को चौथा झटका, बटलर 24 रन बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल को चौथा झटका लगा है. जोस बटलर 25 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए. बटलर को मॉरिस ने आउट किया. 16 ओवर में टीम का स्कोर 4 विकेट पर 133 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान का स्कोर 15 ओवर में 3 विकेट पर 119 रन

राजस्थान का स्कोर 15 ओवर में 3 विकेट पर 119 रन है. इस समय क्रीज पर जोस बटलर और कप्तान स्मिथ जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चहल की घातक गेंदबाजी, एक ही ओवर में उथप्पा और सैमसन आउट

राजस्थान को यजुवेंद्र चहल ने बड़ा झटका दिया है. एक ही ओवर में चहल ने उथप्पा और संजू सैमसन को पवेलियन भेज दिया. चहल ने अपने पहले ओवर की चौथी गेंद पर पहले उथप्पा को आउट किया, फिर पांचवीं गेंद पर संजू सैमसन को आउट किया. उथप्पा ने 22 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाये, जबकि सैमसन 1 छक्के की मदद से 6 गेंदों में 9 रन बनाये. 9 ओवर में राजस्थान का स्कोर 3 विकेट पर 77 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को पहला झटका, स्टोक्स 15 रन पर आउट

राजस्थान को 6ठे ओवर में पहला झटका लगा है. ओपनर बेन स्टोक्स 19 गेंदों में दो चौके की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए. स्टोक्स को क्रिस मॉरिस ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

धीमी शुरुआत के बाद उथप्पा ने बदला गियर, चौको-छक्कों की बरसात

धीमी शुरुआत के बाद रॉबिन उथप्पा ने अपना गियर बदला है. दुबई की पिज में चौको और छक्कों की बरसात की दे रहे हैं. अब तक उन्होंने 1 छक्का और 5 चौका जमाया है. राजस्थान का स्कोर 5 ओवर में 47 रन पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की धीमी शुरुआत, उथप्पा और स्टोक्स की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर

राजस्थान की शुरुआज धीमी हुई है. दो ओवर में टीम का स्कोर केवल 5 रन है. आज राजस्थान की ओर से रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ओपनिंग करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मौजूदा सीजन में आज दोनों के बीच दूसरा मुकाबला, पहले मैच में आरसीबी ने मारी थी बाजी

आईपीएल 2020 में राजस्थान और आरसीबी के बीच मौजूदा सीजन में दूसरी बार भिड़ंत हो रही है. पहले मैच में आरसीबी की टीम ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान और आरसीबी के बीच अबतक आईपीएल में 21 हो चुकी है भिड़ंत

राजस्थान रॉयल और आरसीबी के बीच आईपीएल में 21 बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है. राजस्थान की टीम ने 21 में से 10 मुकाबले जीते हैं, जबकि आरसीबी ने 9 मैच जीते.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): बेन स्टोक्स, जोस बटलर (वकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज अहमद, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेवतिया से फिर टीम को उम्मीदें

रॉयल्स को राहुल तेवतिया के शानदार प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत मिली थी लेकिन दिल्ली के खिलाफ उनका बल्ला भी नहीं चल पाया था. जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी के अगुआ है जिसमें स्पिनर तेवतिया और श्रेयस गोपाल का उन्हें लगातार साथ मिल रहा है. आर्चर ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘हमने इस साल कुछ अच्छा प्रदर्शन किया है, हमें आगामी मैचों में एकजुट होकर मिलकर अच्छा करने की जरूरत है.'

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदास पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जम्पा.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की टीम

जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल , अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर.

email
TwitterFacebookemailemail

बेंगलोर ने मुंबई को भी चटायी है धूल

आरसीबी की पांच जीत में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सुपर ओवर में दर्ज की गयी जीत भी शामिल है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शारजाह में आरसीबी का बेहतरीन फार्म में चल रहे एबी डिविलियर्स को वाशिंगटन सुंदर (13) और शिवम दुबे (23) से नीचे छठे नंबर पर भेजने का फैसला गलत साबित हुआ. दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज केवल दो रन बना पाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नाकाम

रॉयल्स शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी से जूझ रहा है तथा उसने अभी तक आठ में से जो तीन मैच जीते हैं उनमें निचले क्रम के बल्लेबाजों का योगदान महत्वपूर्ण रहा. रॉयल्स अंकतालिका में सातवें स्थान पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

IPL 2020 RCB vs RR LIVE दुबई : किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के खिलाफ अपने कुछ गलत फैसलों के कारण हार झेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ शनिवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी. विराट कोहली की अगुवाई वाले आरसीबी ने अब तक अपने आलराउंड प्रदर्शन से आठ में से पांच मैच जीते हैं लेकिन किंग्स इलेवन के खिलाफ गुरुवार को आठ विकेट से हार के दौरान उसने कुछ गलतियां की जो उसे आखिर में भारी पड़ी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें