1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 rcb vs kkr only ab de villiers can bat this way captain virat kohli praised fiercely aml

IPL 2020 RCB vs KKR: ऐसी बल्लेबाजी डिविलियर्स ही कर सकते हैं, कप्तान कोहली ने बांधे तारीफों के पुल

By Agency
Updated Date
AB DeVilliers
AB DeVilliers
PTI

IPL 2020 RCB vs KKR शारजाह : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers banglore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight Riders) पर यहां मिली 82 रन की शानदार जीत का श्रेय एबी डिविलियर्स (AB DeVilliers) की 33 गेंद में 73 रन की ताबड़तोड़ पारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को दिया. ‘मैन आफ द मैच' (Man of the match) डिविलियर्स ने इस पारी के दौरान पांच चौके और छह छक्के जड़े.

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘यह बहुत मजबूत टीम के खिलाफ शानदार जीत है. अब हमारे लिये यह सप्ताह काफी व्यस्त होगा, इसकी शुरूआत अच्छी तरह करना अहम था. क्रिस मौरिस के आने से गेंदबाजी इकाई अब ज्यादा घातक दिख रही है.' उन्होंने कहा, ‘हम इस स्कोर से खुश थे. पिच सूखी थी और दिन अच्छा था तो हमने सोचा ओस नहीं होगी. लेकिन एक ‘सुपर ह्यूमन' (डिविलियर्स) को छोड़कर हर बल्लेबाज को पिच पर परेशानी हुई.'

कोहली ने कहा कि टीम 165 रन के करीब स्कोर बनाने की सोच रही थी लेकिन, ‘डिविलियर्स की बल्लेबाजी के कारण हम 195 रन का लक्ष्य दे सके. डिविलियर्स की पारी अविश्वसनीय थी. मुझे लगा कि मैंने कुछ ही गेंद खेली है और मैं भी शायद स्ट्राइक करना शुरू कर दूंगा. उन्होंने कहा, ‘लेकिन वह आया और तीसरी गेंद से ही रन जुटाना शुरू कर दिया और उसने कहा कि उसे अच्छा लगा. मैंने कहा कि आप भले ही अन्य मैचों में कई लोगों को अच्छी पारियां खेलते देखोगे लेकिन एबी ही है जो ऐसा कर सकता है जो उसने किया.

कोहली ने कहा कि यह लाजवाब पारी थी. मैं खुश था कि हम इतनी अच्छी साझेदारी (नाबाद 100) बना सके और मैं उसकी पारी को देखने के लिये सबसे अच्छी जगह पर था.' डिविलियर्स ने कहा, ‘अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं. मैं पिछले मैच में शून्य पर आउट हो गया था, वह बहुत खराब अहसास था. मैं योगदान करके खुश हूं. उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं भी खुद से हैरान था. हम 140-150 की ओर बढ़ रहे थे और मुझे लगा 160-165 तक की कोशिश कर सकता हूं लेकिन 195 रन पर पहुंचकर हैरानी हुई.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी डिविलियर्स की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा, ‘एबी बेहतरीन खिलाड़ी है. उसे रोकना मुश्किल है. उसने ही दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया. हमने सबकुछ करने की कोशिश की. सिर्फ इनस्विंग होती यार्कर ही उसे रोक पा रही थी, वर्ना सभी गेंद बाहर जा रही थीं.' कार्तिक ने कहा, ‘हमें कुछ चीजें बेहतर करने की जरूरत है. भले ही हम उन्हें 175 रन पर रोक देते लेकिन हमें बल्लेबाजी को बेहतर करना होगा.'

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें