1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 rcb beat mi in super over mumbai indians ishan kishan scores career best 99 ishan kishan becomes 3rd indian to out on 99 in ipl virat kohli and prithvi shaw list upl

IPL में '99 के फेर' वालों की सूची में सिर्फ भारतीय बल्लेबाज, ईशान किशन के अलावा ये भी शतक से चूके

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईशान किशन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 58 गेंदों में 2 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 99 रन की पारी खेली,
ईशान किशन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 58 गेंदों में 2 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 99 रन की पारी खेली,
PTI

IPl 2020, Mumbai Indians batsman Ishan Kishan score 99: क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल क्यों है, आईपीएल 2020 के 9वें और 10वें मैच में यह साबित हो गया. लगातार दो दिन मुकाबले का फैसला सुपर ओवर से हुआ. आईपीएल के 10वें मैच में सोमवार को मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 58 गेंदों में 2 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 99 रन की पारी खेली, लेकिन वह अपने आईपीएल करियर के पहले शतक से चूक गए. ये आईपीएल-13 में उनका पहला ही मैच था.

इसके साथ ही उन्होंने अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. किशन आईपीएल के 13 साल के इतिहास में 99 रन के निजी स्कोर पर आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले विराट कोहली 2013 में दिल्ली के खिलाफ और पृथ्वी शॉ 2019 में 99 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए थे. इसके अलावा सुरेश रैना ने 2013 में हैदराबाद के खिलाफ 99 रन पर नाबाद लौटे थे. अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो क्रिस गेल 2019 में आरसीबी के खिलाफ 99 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे थे. आईपीएल में '99 के फेर' वालों की सूची में सिर्फ भारतीय बल्लेबाजों का नाम ही शामिल है.

ईशान किसन के नाम खास रिकॉर्ड: Ishan kishan IPL Record

ईशान किशन द्वारा बनाए गए 99 रन, आईपीएल मे किसी भी अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इसके साथ- साथ ईशान किशन आईपीएल के इतिहास में भारतीय टीम में बिना डेब्यू के सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाली तीसरे बल्लेबाज हैं. पॉल वल्थाटी ने साल 2011 के आईपीएल में 120 रनों की नाबाद पारी खेली थी तो वहीं मनीष पांडे ने 2009 के आपीएल में नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी.

बता दें कि आरसीबी और मुंबई के बीच मैच का फैसला सुपरओवर से हुआ. सुपरओवर में मुंबई ने 7 रन बनाए थे जिसे एबी और कोहली ने मिलकर बना लिया. आईपीएल 2020 में यह दूसरा सुपर ओवर था. इससे पहले दिल्ली और पंजाब के बीच भी सुपरओवर हुआ जिसे दिल्ली ने जीता था.

करीब 22 साल पहले बिहार की राजधानी पटना में जन्मे और इंडिया अंडर-19 टीम की कप्तानी के अलावा, बिहार, झारखंड और रेस्ट ऑफ इंडिया समेत कई टीमों का हिस्सा रह चुके ईशान को '99 के फेर' वाली इस पारी ने जितनी चर्चा दिलाई है, वो उनके लिए टर्निंग प्वाइंट हो सकती है. ये आईपीएल-13 में उनका पहला ही मैच था.

ईशान किशन रातोंरात हीरो बने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत और मुंबई इंडियन्स की हार के बाद समीक्षक अलग माथापच्ची में व्यस्त हैं. वो बता रहे हैं कि ये होता तो क्या हो सकता था? वो होता तो मैच कैसे पलट सकता था? लेकिन, बात उसकी करते हैं जो हुआ. जिसने पिछले सीज़न के सात मैचों में मिलाकर 101 रन बनाने वाले ईशान किशन को रातोंरात हीरो बना दिया.

पोलार्ड भी मुंबई के लिए दिल निकालकर खेले लेकिन, फैंसकी भावनाएं ईशान किशन के लिए ज़्यादा उमड़ी क्योंकि मुंबई की पारी के तीसरे से 12वें ओवर तक वो बैंगलोर के ख़िलाफ़ अकेले लड़ रहे थे. 12वें ओवर में जब पोलार्ड क्रीज पर आए तो मुंबई का स्कोर चार विकेट पर 78 रन था और इनमें से आधे यानी 39 रन अकेले ईशान के बल्ले से निकले थे. तब टीम के लिए जीत के लिए 124 रनों का फासला था और ओवर महज आठ बचे थे. लेकिन पोलार्ड के साथ मिलकर ईशान ने हार को करीब-करीब किनारे धकेल ही दिया था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें