1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 rajasthan royals vs kolkata knight riders live score updates kkr vs rr match preview head to head live cricket score ipl scorecard upl avd

IPL 2020, KKR vs RR Latest Update : केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 37 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020, kkr vs RR 2020, Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Match Preview, playing 11, Squad, head to Head: आईपीएल 2020 के 12वें मैच में केकेआर की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से करारी शिकस्त दी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने राजस्थान के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा. रन का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 137 रन ही बना पायी.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

केकेआर की जीत में गेंदबाजों की भूमिका सबसे खास रही. खासकर युवा गेंदबाजों ने खासा प्रभावित किया. शिवम मावी ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिये. कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने भी दो-दो विकेट चटकाये. जबकि सुनील नारायण और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 37 रन से हराया

आईपीएल 2020 के 12वें मैच में केकेआर की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से करारी शिकस्त दी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने राजस्थान के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा. रन का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 137 रन ही बना पायी. राजस्थान की ओर से टोम कुरेन 36 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद लौटे. राजस्थान की ओर से केवल तीन बल्लेबाजों ने दहाई के अंक को छूआ. बटलर 21 और तेवतिया ने 14 रन बनाये. बाकी के सभी खिलाड़ी 10 रन से कम की स्कोर बना पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 7वां झटका, श्रेयस गोपाल नारायण के शिकार

राजस्थान को 7वां झटका लगा है. सुनील नारायण ने श्रेयस गोपाल को 5 के स्कोर पर विकेट कीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया. फील्ड अंपायर ने गोपाल को आउट नहीं दिया था, बाद में कप्तान कार्तिक ने डीआरएस लिया, जिसमें गोपाल को आउट करार दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान पर केकेआर ने पूरी तरह से कसा शिकंजा, 6 बल्लेबाज लौटे पवेलियन

राजस्थान रॉयल्स पर कोलकाता ने पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है. राजस्थान के 6 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं. वरुण चक्रवर्ती ने 11वें ओवर में राहुल तेवतिया को 14 के स्कोर पर आउट किया. तेवतिया ने 10 गेंदों में 1 छक्के जमाये और बोल्ड आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

नागरकोटी ने राजस्थान को एक ही ओवर में दिये दो झटके, उथप्पा और पराग आउट

राजस्थान को 8वें ओवर में कमलेश नागरकोटी ने दो-दो झटके दिये. पहली गेंद पर उथप्पा को 2 रन पर आउट किया. फिर चौथी गेंद पर रियान पराग को 1 रन पर पवेलियन भेजा.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर ने राजस्थान पर कसा शिकंजा, उथप्पा केवल दो रन पर आउट

राजस्थान को 8वें ओवर में चौथा झटका लगा है. रॉबिन उथप्पा को कमलेश नागरकोटी ने अपने पहले ही ओवर में आउट किया. नागरकोटी का यह आईपीएल में पहला विकेट था. उथप्पा ने केवल दो रन बनाये. इससे पहले बटलर 21 रन बनाकर आउट हुए. बटलर को शिवम मावी ने चक्रवर्ती के हाथों कैच आउट कराया. बटलर ने 16 गेंदों में दो छक्के और 1 चौके की मदद से 21 रन बनाये. इस समय टीम का स्कोर 7 ओवर में 4 विकेट पर 41 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को दूसरा झटका, सैमसन 8 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 5 ओवर में दूसरा झटका लगा है. संजू सैमसन 9 गेंदों में एक चौके की मदद से 8 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर नारायण के हाथों आउट हुए. टीम का स्कोर 5 ओवर में दो विकेट पर 38 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को बड़ा झटका, कप्तान स्मिथ 3 रन बनाकर आउट

राजस्थान को बड़ा झटका लगा है. दूसरे ही ओवर में पैट कमिंस ने कार्तिक के हाथों स्टीव स्मिथ को आउट कराया. स्मिथ ने 7 गेंदों में केवल 3 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

गिल और मोर्गन की विस्फोटक पारी, केकेआर ने राजस्थान को दिया 175 रन का लक्ष्य

शुभमन गिल और इयोन मोर्गन की विस्फोटक पारी के दम पर केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन का स्कोर बनाया है. गिल ने 47 और मोर्गन ने 34 रन बनाये. राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिये, वहीं अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट, टोम कुरेन और राहुल तेवतिया ने एक-एक विकेट लिये. मोर्गन ने आखिरी कुछ ओवर में शानदार रन बनाये और अंत तक आउट नहीं हुए. उन्होंने 2 छक्के और एक चौके की मदद से 23 गेंदों में 34 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को 6ठा झटका, पैट कमिंस 12 रन पर आउट

केकेआर को 6ठा झटका लगा है. पैट कमिंस टॉम कुरेन की गेंद पर 10 गेंदों में एक चौका जमाकर 12 रन पर आउट हुए. सैमसन ने कमिंस का शानदार कैच लपका.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर का स्कोर 17 ओवर में 5 विकेट पर 141 रन

केकेआर ने 17 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 141 रन बना लिया है. इस समय पैट कमिंस और इयोन मोर्गन बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को पांचवां झटका, आंद्रे रसेल 24 रन पर आउट

केकेआर को पांचवां झटका लगा है. आंद्रे रसेल 14 गेंदों में 3 छक्के की मदद से 24 रन बनाकर अंकित राजपूत की गेंद पर आउट हुए. जयदेव उनादकट ने रसेल का कैच लपका. इस समय केकेआर का स्कोर 5 विकेट पर 15वें ओवर में 118 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

जोफ्रा ऑर्चर की घातक गेंदबाजी, केकेआर को चौथा झटका

जोफ्रा ऑर्चर की घातक गेंदबाजी से केकेआर को चौथा झटका लगा है. कप्तान दिनेश कार्तिक केवल 1 रन बनाकर ऑर्चर की गेंद पर आउट हुए. कार्तिक ने 3 गेंदों का सामना किया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को बड़ा झटका, शुभमन गिल 47 रन बनाकर ऑर्चर की गेंद पर आउट

कोलकाता को तीसरा झटका लगा है. शुभमन गिल 34 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाकर जोफ्रा ऑर्चर की गेंद पर कॉट एंड बॉल आउट हुए. इस समय केकेआर का स्कोर तीन विकेट पर 12 ओवर में 90 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को दूसरा झटका, नितीश राणा 22 रन पर आउट

केकेआर को दूसरा झटका लगा है. नितीश राणा 17 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर आउट हुए. केकेआर का स्कोर 10 ओवर में दो विकेट पर 82 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को पहला झटका, उनादकट की गेंद पर नारायण 15 रन पर आउट

कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका लगा है. जयदेव उनादकट ने अपने दूसरे ओवर में सुनील नारायण को बोल्ड आउट किया. आउट होने से पहले नारायण ने एक छक्का और एक चौका लगाया था. नारायण ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 14 गेंदों में 15 रन बनाये. इससे पहले उनादकट की गेंद पर उन्हें उथप्पा ने जीवनदान दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

सुनील नारायण को मिला जीवनदान, उथप्पा ने कैच ड्रॉप किया

केकेआर ने तीन ओवर में बिना नुकसान के 15 रन बना लिया है. जयदेव उनादकट के पहले और इनिंग के तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर सुनील नारायण का कैच उथप्पा ने ड्रॉप किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अंकित राजपूत के पहले ओवर में गिल ने जमाया आज का पहला छक्का, केकेआर का स्कोर 10/0

केकेआर ने धीमी शुरुआत की है. लेकिन अंकित राजपूत के पहले ओवर और इनिंग के दूसरे ओवर में गिल ने शानदार छक्का जमाया और स्कोर को 10 रन तक पहुंचाया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की धीमी शुरुआत, एक ओवर में स्कोर 1/0

केकेआर ने धीमी शुरुआत की है. पहले ओवर में ओपनर सुनील नारायण और गिल ने जोफ्रा आर्चर के गेंदों में केवल एक रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन) : शुभमन गिल, सुनील नारायण, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (w / c), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी.

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर (विकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और जयदेव उनादकट.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने टॉस जीता, केकेआर की पहले बल्लेबाजी

राजस्थान रॉयल ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज के मैच में रॉबिन उथप्पा की नजरें दो बड़े रिकॉर्ड पर, 75 रन बनाते ही रच देंगे इतिहास

आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स के रॉबिन उथप्पा की नजरें दो बड़े रिकॉर्ड पर होंगी. पहला तो अगर आज अर्धशतक बना लेते हैं, तो आईपीएल में उनका 25वां अर्धशतक पूरा हो जाएगा. दूसरा अगर आज 75 रन बनाते हैं, तो आईपीएल में उनके 4500 रन पूरे हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दो विकेट लेते ही पैट कमिंस रच देंगे इतिहास

आईपीएल 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस आज के मैच में दो विकेट लेते ही आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे कर लेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

132 रन बनाते ही संजू सैमसन आईपीएल में रच देंगे इतिहास

संजू सैमसन के खिलाफ आईपीएल में आज का मैच खास है. अगर आज उनका बल्ला चलता है और 132 रन बना लेते हैं, तो वो एक खास मुकाम को हासिल कर लेंगे. दरअसल सैमसन आईपीएल में 2500 रन से केवल 132 रन पीछे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज के मैच में संजू सैमसन पर होगी नजर

संजू सैमसन - राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने आईपीएल 2020 में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावति किया है. सैमसन ने राजस्थान के दो मैचों में दो अर्धशतक जमा चुके हैं. जिसमें 215 के स्ट्राइक रेट से 159 रन उन्होंने बना लिये हैं. सैमसन मख्खन की तरह शॉट लगाते हैं. उनके शॉट को देखकर कमेंटेटर हर्ष भोगले ने कहा था, सैमसन बल्लेबाज हैं या कलाकार. राजस्थान की जीत हार में इस युवा खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी अहम होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसा रहेगा दुबई का मौसम

राजस्थान और केकेआर के बीच आज का मैच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान यहां आसमान साफ रहेगा और तापमान 27 से 39 डिग्री रहने का अनुमान लगाया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान का आज 150 वां मैच

राजस्थान रॉयल्स की टीम आज केकेआर के खिलाफ मैदान पर उतरते ही आईपीएल में एक ऊंचाई को छू लेगी. राजस्थान का आज आईपीएल में 150वां मैच होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट

कोलकाता नाइटराइडर्स; दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर) शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी

email
TwitterFacebookemailemail

सबसे ज्यादा रन-सबसे ज्यादा विकेट

केकेआर की तरफ से राजस्थान के खिलाफ कप्तान दिनेश कार्तिक ने महज 3 पारियों में 190 रन बनाए हैं. संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा 8 पारियों में 196 रन बनाए हैं. सुनील नारेन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 मैचों में सबसे ज्यादा 9 विकेट लिए हैं. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पिछले सीजन में वरुण एरोन ने केकेआर के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की थी और 2 विकेट निकालते हुए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था.

email
TwitterFacebookemailemail

हेड टू हेड आंकड़े , RR vs KKR Head to Head

आईपीएल में अभी तक राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 21 मुकाबले हुए हैं और दोनों ही टीमों ने 10-10 बार जीत हासिल की है. एक मैच का नतीजा नहीं निकला. .पिछले 5 में से 4 मुकाबलों में केकेआर ने राजस्थान के खिलाफ जीत हासिल की है. भारत से बाहर अब तक इन दोनों टीमों के बीच 3 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 2 सुपर ओवर तक गए हैं. केपटाउन (2009) और अबुधाबी (2014) में मुकाबला सुपर ओवर तक गया जिसमें राजस्थान ने जीत हासिल की. वहीं डरबन (2009) में खेले गए मैच में केकेआर ने जीत हासिल की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान शानदार फार्म में

राजस्थान रॉयल्स को शुरू से छुपा रुस्तम माना जा रहा था और उसने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अपना यह लक्षण जगजाहिर कर दिया. पिछले मैच में उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 224 रन के रिकार्ड लक्ष्य को हासिल किया. रॉयल्स ने अपने दोनों मैच जीते हैं और उसने बड़ी आसानी से 200 रन की संख्या को पार किया है. उसकी इन सफलताओं में संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का योगदान अहम रहा है, जो अब तक स्टार खिलाड़ियों पर भारी पड़े हैं.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें