1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 rajasthan royals captain steve smith said this after the defeat of kolkata knight riders aml

IPL 2020: कोलकाता से मिली हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने कही यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता से मिली हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने कही यह बात
कोलकाता से मिली हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने कही यह बात
PTI

दुबई : पिछले मैच में चमत्कारिक जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता राइडर्स से मिली हार से मायूस राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनके बल्लेबाज विकेट के अनुरूप ढल नहीं सके और मैदान के आकार को भांपने में गलती की. हार के बाद स्मिथ ने कहा, ‘टी-20 क्रिकेट में ऐसा होता है. हमने शुरूआत में ही कई विकेट गंवा दिये और हमारे कई बल्लेबाजों को लगा कि अभी शारजाह में ही खेल रहे हैं. यह मैदान काफी बड़ा था और ज्यादा चौके छक्के नहीं लगे.'

उन्होंने कहा, ‘हम विकेट के अनुरूप ढल नहीं सके और मैदान के आकार को आंकने में गलती की.' वहीं दो अहम विकेट लेने के अलावा दो कैच लपकने वाले युवा गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने कहा कि उन्होंने अपनी रणनीति पर अमल करने पर फोकस किया.

उन्होंने कहा, ‘विकेट लेना अहम था और चूंकि हम दबाव बना चुके थे तो मैने बस अपनी रणनीति पर अमल किया.' उन्होंने कहा, ‘मैं अपने परिवार और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं. उनके अलावा द्रविड़ सर (राहुल द्रविड़) और अभिषेक भैया (शर्मा) को भी धन्यवाद दूंगा. यह शानदार अनुभव है. मैं पैट कमिंस से बहुत कुछ सीख रहा हूं और मैच में उस पर अमल करने की कोशिश करता हूं.'

शुभमन गिल की बल्लेबाजी के बाद युवा गेंदबाजों की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने गिल के 47 रन की मदद से छह विकेट पर 174 रन बनाये. जवाब में रॉयल्स की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी.

टॉम कुरेन 36 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन बनाकर नाबाद रहे. केकेआर के लिए युवा भारतीय गेंदबाज शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरूण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट चटकाये. रॉयल्स के लिए कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी और उसकी शुरूआत भी बेहद खराब रही. दूसरे ही ओवर में आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस ने कप्तान स्टीव स्मिथ (तीन) को पवेलियन भेज दिया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें