1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 orange cap slipped from kl rahuls hand shikhar dhawan has only 68 runs to make aml

IPL 2020: केएल राहुल के हाथ से खिसका ऑरेंज कैप! शिखर धवन को बनाने हैं सिर्फ 68 रन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan
PTI

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान के एल राहुल (KL Rahul) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 14 मैच में 670 रन बना डाले. इसके साथ ही राहुल इस सीजन में ऑरेंज कैप (Orange Cap) के प्रबल दावेदार हैं. अब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तेजी से ऑरेंज कैप की ओर बढ़ रहे हैं. रविवार को दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में धवन ने 78 रनों की पारी खेली और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर पहुंच गये. ऑरेंज कैप के लिए धवन को अब केवल 68 रन बनाने हैं.

इससे पहले दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर थे. रविवार को दिल्ली के खिलाफ उनका कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा और वह खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं. इस हार के बाद वॉर्नर का सफर भी खत्म हो गया. अब मैदान में सिर्फ धवन हैं. दिल्ली को मुंबई के खिलाफ 10 नवंबर को फाइनल खेलना है. इस मैच में धवन का प्रदर्शन ही उन्हें ऑरेंज कैप तक पहुंचा सकता है.

धवन ने इस सीजन में अब तक 603 रन बनाये हैं. उन्होंने लगातार दो मैचों में शतक भी लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने 4 अर्धशतक बनाये हैं. अब मुंबई के साथ मुकाबले में धवन अगर 68 रन बना लेते हैं तो ऑरेंज कैप पर उनका कब्जा होगा. आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप मिलता है. पंजाब की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पायी और राहुल का सफर पहले ही खत्म हो गया है. ऐसे में धवन पर निगाहें टिकी होगी.

पर्पल कैप के लिए बुमराह और रबाडा में टक्कर

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को पर्पल कैप दिया जाता है. इसके लिए दौड़ में अब सिर्फ दो गेंदबाज हैं. पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कसिगो रबाडा और दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं. रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मुकाबले में रबाडा ने 4 विकेट लिये और बुमराह को पीछे छोड़ते हुए पर्पल कैप के दावेदार में पहले नंबर पर पहुंच गये हैं.

रबाडा ने अब तक 29 विकेट ले लिये हैं. वहीं दूसरे नंबर पर बुमराह ने अब तक 27 विकेट लिये हैं. 10 नवंबर को जब मुंबई और दिल्ली की टीमें आमने सामने होंगी, तब दोनों गेंदबाजों के प्रदर्शन पर पर्पल कैप की दावेदारी तय होगी. दोनों के ही पास पर्पल कैप पर कब्जा करने का मौका है. रन लुटाने के मामले में बुमराह, रबाडा से कंजूस हैं. रबाडा ने 16 मैचों में 516 रन दिये हैं, जबकि बुमराह ने 14 मैच में 376 रन खर्च किये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें