1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 news indian premier league 2020 mi vs rr latest update rajasthan royals vs mumbai indians head to head cricket streaming score highlights rohit sharma our steven smith avd

IPL 2020, MI vs RR Latest Update : मुंबई इंडियंस की विस्फोटक जीत, राजस्थान को 57 रन से रौंदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई इंडियंस की विस्फोटक जीत
मुंबई इंडियंस की विस्फोटक जीत
PTI PHOTO

Indian Premier League 2020, IPL 2020, MI vs RR Latest Update, sports news, Rajasthan Royals vs Mumbai Indians : इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल को 57 रन से रौंदकर धमाकेदार जीत दर्ज की है. मुंबई के लक्ष्य 194 रन का पीछा करते हुए राजस्थान की पूरी टीम 18 ओवर में एक गेंद पर 136 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी. मुंबई की यह हैट्रिक जीत थी. वहीं राजस्थान की यह हैट्रिक हार थी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को हराकर मुंबई इंडियंस टॉप पर

राजस्थान को हराकर मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से प्वाइंट टेबल पर कब्जा कर लिया है. 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ 8 अंक लेकर मुंबई की टीम टॉप पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की ओर से जॉस बटलर अकेले लड़े और जमाया विस्फोटक अर्धशतक

राजस्थान की ओर से जॉस बटलर अकेले लड़े. उन्होंने एक छोर को संभाले रखा और 44 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 70 रन बनाये. बटलर के अलावा केवल तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू पाये. लोमरोर ने 11 रन बनाये, टॉम करन 15 और जोफ्रा आर्चर 11 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाये. यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन अपना खाता भी नहीं खोल पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

बुमराह की घातक गेंदबाजी, मुंबई की जीत में बने हीरो

मुंबई इंडियंस की जीत में जसप्रीत बुमराह की भूमिका बड़ी रही. उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाये. इसके अलावा बोल्ट और पैटिनसन ने दो-दो विकेट लिये. पोलार्ड और चाहर के खाते में एक-एक विकेट गये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की विस्फोटक जीत, राजस्थान को 57 रन से रौंदा

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल को 57 रन से रौंदकर धमाकेदार जीत दर्ज की है. मुंबई के लक्ष्य 194 रन का पीछा करते हुए राजस्थान की पूरी टीम 18 ओवर में एक गेंद पर 136 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी. मुंबई की यह हैट्रिक जीत थी. वहीं राजस्थान की यह हैट्रिक हार थी.

email
TwitterFacebookemailemail

बुमराह की घातक गेंदबाजी, एक ही ओवर में राजस्थान को दिया दो झटका

बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को अपने तीसरे ओवर में दो झटका दिया. अपने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पहले राहुल तेवतिया को बोल्ड किया, फिर पांचवीं गेंद पर श्रेयस गोपाल को अपना शिकार बनाया. आउट होने से पहले तेवतिया ने 6 गेंदों में 1 चौके की मदद से 5 रन बनाये, जबकि गोपाल केवल एक रन बनाक आउट हुए. बुमराह अब तक 3 ओवर की गेंदबाजी में 8 रन देकर 3 विकेट लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौटे, टॉम करन भी आउट

राजस्थान को 15वें ओवर की चौथी गेंद पर टॉस करन के रूप में 6ठा झटका लगा है. करन का विकेट पोलार्ड ने लिया. हार्दिक पांड्या ने शानदार कैच लपका. करन ने आउट होने से पहले 16 गेंदों में एक चौके की मदद से 15 रन बनाये. टीम का स्कोर इस समय 6 विकेट पर 108 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को बड़ा झटका, जॉस बटलर अर्धशतक बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल को 14वें ओवर में पांचवां झटका लगा है. विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे जॉस बटलर 44 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 70 रन बनाकर पैटिनसन की गेंद पर आउट हुए. पोलार्ड ने बाउंड्री पर बटलर का शानदार कैच लपका. अगर वो कैच छूट जाती तो गेंद छक्के के लिए बाउंड्री के बाहर चली जाती.

email
TwitterFacebookemailemail

जॉस बटलर की विस्फोटक पारी, छक्के से पूरा किया अपना अर्धशतक

राजस्थान की ओर से एक मात्र बल्लेबाज जोस बटलर ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. एक छोर को संभालते हुए बटलर ने केवल 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को चौथा झटका, लोमरोर 11 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 9वें ओवर में चौथा झटका लगा है. महिपाल लोमरोर 13 गेंदों में 1 चौके की मदद से 11 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर आउट हुए. लोमरोर का शानदार कैच सब्सीट्यूट प्लेयर अनुकूल रॉय ने हवा में गोते लगाते हुए लपका.

email
TwitterFacebookemailemail

पावर प्ले में पंजाब और मुंबई ने लिये हैं सबसे ज्यादा विकेट

पावर प्ले में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस की टीम ने सबसे अधिक विकेट चटकाये हैं. दोनों टीमों ने अब तक 10-10 विकेट लिये हैं. वहीं दिल्ली ने 9, हैदराबाद ने 8, बेंगलुरु ने 6, केकेआर ने 5, चेन्नई ने 4 और सबसे कम राजस्थान रॉयल ने 3 विकेट लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की खराब शुरुआत, तीन ओवर में तीन बल्लेबाज आउट होकर लौटे पवेलियन

राजस्थान रॉयल्स का प्लॉप शो जारी है. लगातार तीन ओवर में 3 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं. पहले ओवर में बोल्ट ने यशस्वी जायसवाल को शून्य पर आउट किया. फिर दूसरे ओवर में बुमराह ने कप्तान स्टीव स्मिथ को 6 के स्कोर पर अपना शिकार बनाया. फिर तीसरे ओवर में बोल्ट ने ही शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन का विकेट चटकाया. सैमसन अपना खाता भी नहीं खोल पाये. सैमसन का कैच रोहित शर्मा ने लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान का फ्लॉप शो, जायसवाल के बाद स्मिथ भी आउट

राजस्थान रॉयल्स का प्लॉप शो जारी है. दो ओवर में दो बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गये. पहले ओवर में बोल्ट ने यशस्वी जायसवाल को शून्य पर आउट किया. फिर दूसरे ओवर में बुमराह ने कप्तान स्टीव स्मिथ को 6 के स्कोर पर अपना शिकार बनाया. दोनों बल्लेबाजों का कैच डी कॉक ने लपका.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान का विकेट से खुला खाता, पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल शून्य पर आउट

मुंबई के स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ओवर की दूसरी गेंद में ही ओपनर यशस्वी जायसवाल बिना खाता आउट हो गये. जायसवाल को बोल्ट ने डी कॉक के हाथों कैच कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने की घातक गेंदबाजी

राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने एक ही ओवर में लगातार दो गेंद पर मुंबई के दो बड़े बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन को पवेलियन भेजा. गोपाल ने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिये. इसके अलावा राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी ने एक-एक विकेट लिये. अंकित राजपूत सबसे महंगे गेंदबाज साहित हुए. उन्होंने 3 ओवर में 42 रन लुटाये और एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

हार्दिक पांड्या की आखिरी ओवर में विस्फोटक पारी

सूर्यकुमार यादव का हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन साथ निभाया और आखिरी ओवर में शानदार रन बनाये. पांड्या ने 19 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाये. आखिरी ओवर में पांड्या ने अंकित राजपूत की गेंद पर बेहतरीन छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक पारी, मुंबई ने राजस्थान को दिया 194 रन का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 20वें मैच में आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने हैं. मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य रखा है. शेख जायद स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 193 रन बनाये. मुंबई इंडियंस की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों में 11 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकुमार यादव ने जमाया अर्धशतक, मुंबई इंडियंस का स्कोर

मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक बनाया है. सूर्यकुमार के अर्धशतक की मदद से मुंबई का स्कोर 16 ओवर में 4 विकेट पर 133 रन बन गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को चौथा झटका, क्रुणाल पांड्या आउट

मुंबई इंडियंस को 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौथा झटका लगा है. क्रुणाल पांड्या 17 गेंदों में एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर जोफ्रा ऑर्चर के शिकार हुए. ऑर्चर ने पांड्या को श्रेयस गोपाल के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रेयस गोपाल की घातक गेंदबाजी, लगातार दो गेंद में दिया मुंबई को दो झटका

श्रेयस गोपाल ने तक गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को लगातार दो गेंदों में दो झटका दिया है. गोपाल ने अपने तीसरे ओवर में की पहली गेंद पर पहले कप्तान रोहित शर्मा को तेवतिया के हाथों कैच आउट कराया. फिर दूसरी गेंद पर ईशान किशन को सैमसन के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को पहला झटका, डी कॉक 23 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 5वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पहला झटका लगा है. डी कॉक 15 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर कार्तिक त्यागी के शिकार हुए. कार्तिक त्यागी का यह डेब्यू आईपीएल मैच है. अपने पहले ही मैच में त्यागी को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की विस्फोटक शुरुआत, रोहित शर्मा और डी कॉक कर रहे चौको-छक्कों की बरसात

मुंबई इंडियंस ने विस्फोटक शुरुआत की है. रोहित शर्मा और डी कॉक की जोड‍़ी मैदान पर चौको और छक्कों की बरसात कर रही है. टीम का स्कोर इस समय 3 ओवर में बिना कोई नुकसान के 30 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी शुरू, रोहित शर्मा और डी कॉक की जोड़ी क्रीज पर

राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर चुकी है. मुंबई की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और डी कॉक क्रीज पर मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर (विकेट कीपर), यशसवी जायसवाल, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, टॉम कुरेन, जोफ़र आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी.

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 20वें मैच में आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने हैं. शेख जायद स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अबू धाबी में राजस्थान का रिकॉर्ड शानदार, मुंबई के लिए खतरे की घंटी

आईपीएल 2020 में आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला है. मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर मुंबई की टीम अब तक 4 मैच खेल चुकी है, जिसमें दो मैच में जीत और दो मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्य के लिए यह मैदान भाग्यशाली रहा है. अब तक खेले गये 4 मैचों में राजस्थान को 3 मैच में जीत और केवल एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की टीम में रियान पराग की जगह यशस्वी की हो सकती है वापसी

राजस्थान की टीम में आज बड़ा बदलाव नजर आ सकता है. युवा रियान पराग के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें आज प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ सकता है. ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें बाहर रखकर यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बटलर और उनादकर का खराब फॉर्म राजस्थान के लिए बड़ी चिंता

राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर (तीन मैच में 47 रन) और जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट) का खराब फार्म टीम को बुरी तरह खला है.

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल्स को खल रही है बेन स्टोक्स की कमी

राजस्थान रॉयल्स को इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स की कमी बुरी तरह खली है जो पृथकवास पूरा करने के बाद 11 अक्टूबर के बाद ही उपलब्ध होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा जबरदस्त फार्म में, टीम में और भी मैच विनर खिलाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा भी जबरदस्त फार्म में हैं जबकि क्विंटोन डिकॉक ने फार्म में वापसी की. कीरोन पोलार्ड अच्छा खेल रहे हैं जबकि ईशान किशन और हार्दिक पांड्या भी मैच विनर साबित हो रहे हैं. पिछले मैच में कृणाल पांड्या ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन , जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ड ने उम्दा खेल दिखाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर, पिछले दो मैच में शानदार प्रदर्शन

मुंबई ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और छह अंक लेकर अंकतालिका में नंबर दो पर मौजूद है. सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिली हार के बाद गत चैम्पियन टीम ने शानदार वापसी करके किंग्स इलेवन पंजाब को 48 और सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया. मुंबई के लिये सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही है और उसके सभी खिलाड़ियों ने समय पर योगदान दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

लगातार दो हार के बाद राजस्थान रॉयल्स आज के मैच में अपने अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है. टीम में बदलाव के संकेत स्टिव स्मीथ ने भी दिये हैं. शारजाह में बल्लेबाजों की मददगार पिच पर शानदार शुरुआत करने के बाद दुबई और अबुधाबी में रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. पहले दो मैच वाले फार्म को वे दोहरा नहीं सके.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 20वें मैच में आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. आज के मुंबई की टीम जीत की हैट्रिक लगाने मैदान पर उतरेगी. मुंबई इस समय प्वाइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर है. दूसरी ओर 5वें नंबर पर मौजूद राजस्थान की टीम को पिछले दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें