1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 mumbai indians enter the playoffs compete in 6 teams for three places delhi capitals royal challengers benglore kings xi punjab aml

IPL 2020: प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस की जगह पक्की, तीन स्थानों के लिए 6 टीमों में मुकाबला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ipl 2020
ipl 2020
PTI PHOTO

IPL 2020 Playoff नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 (IPL 2020) में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने प्लेऑफ (Playoff) में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. 12 मैचों में 16 अंक बटोरकर मुंबई की टीम अभी प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर बरकरार है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की इस टीम का नेट रन रेट भी सबसे अच्छा है. वहीं, 14-14 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम दूसरे और तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम है. इसके 12 अंक हैं.

सभी टीमों ने लीग के अपने 12-12 मैच खेल लिये हैं. सभी को अभी 2-2 मैच और खेलने हैं. महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी है. अब इसे अपने बाकी बचे दो मैचों में साख बचाने के लिए खेलना है. कल राजस्थान के साथ पंजाब का मुकाबला है राजस्थान जहां 12 मैचों में 10 अंक बटोरकर सातवें नंबर पर है. वहीं पंजाब इस मैच में जीत दर्ज कर अपने अंक को 14 करना चाहेगा.

दिल्ली और विराट कोहली की टीम बेंगलोर के लिए भी दोनों मुकाबले अहम हैं. दोनों के स्कोर बराकर हैं. दिल्ली के दो मुकाबले मुंबई और बेंगलोर जैसी तगड़ी टीमों से है. वहीं पंजाब का एक मुकाबला राजस्थान से जबकि दूसरा मुकाबला चेन्नई से है. बेंगलोर को भी दिल्ली और हैदराबाद से भिड़ना है. मुंबई का एक और मुकाबला भी हैदराबाद से ही है. हैदराबाद 10 अंकों के साथ छठे नंबर पर है.

अगर मुंबई अपने दोनों मुकाबले हार जाती है तो भी उसका प्लेऑफ में रहना लगभग तय है. अब दिल्ली और बेंगलोर अगर अपना एक-एक मुकाबला भी जीतते हैं तो प्लेऑफ में इनकी जगह भी पक्की है. पंजाब को कम से कम अपना एक मुकाबला जीतना होगा और उम्मीद करनी होगी कि हैदराबाद अपने दोनों मैच न जीते. तभी पंजाब भी प्लेऑफ में जगह बना पायेगा.

अब हैदराबाद अगर अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतता है तो पंजाब के लिए मुश्किल हो सकता है. ऐसे में पंजाब को भी अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे. नहीं तो नेट रन रेट के आधार पर हैदराबाद बाजी मारने में कामयाब हो जायेगा. वही स्थिति कोलकाता के साथ भी है. अगर कोलकाता अपने दोनों मैच जीत जाता है तो वह पंजाब के लिए खतरा पैदा कर सकता है.

Posted By: amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें