1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 match 2 dc vs kxip head to head record players to watch out for dhawan kl rahul rahane iyer have a chance to create history avd

IPL 2020, DC vs KXI Record : आईपीएल 2020 में आज लगेगी रिकॉर्डों की झड़ी ? ये खिलाड़ी रचेंगे इतिहास, देखें मजेदार आंकड़े

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली-पंजाब के मैच में इन खिलाड़ियों के पास इतिहास रचने का मौका
दिल्ली-पंजाब के मैच में इन खिलाड़ियों के पास इतिहास रचने का मौका
file photo

IPL 2020, DC vs KXI Head-To-Head Record : आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीम के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है. यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच कितनी बार भिड़ंत हुई है. मैच में किन-किन रिकॉर्ड्स पर नजरें होंगी. इन सारे सवाल का जवाब आपको हम देने वाले हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी

रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल जैसे अनुभवी स्पिनरों की मौजूदगी के कारण दिल्ली कैपिटल्स का रविवार को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पलड़ा भारी रहेगा. बल्लेबाजी के मोर्चे पर दिल्ली कैपिटल्स में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है. जिसमें पृथ्वी शॉ, अय्यर, ऋषभ पंत, शिखर धवन के अलावा वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर शामिल हैं. दूसरी ओर किंग्ल इलेवन के पास गेल और राहुल के रूप में खतरनाक सलामी जोड़ी है, जिसके बाद मयंक अग्रवाल का नंबर आता है.

आईपीएल में दिल्ली और पंजाब की टीमें 24 बार हो चुके हैं आमने-सामने

आईपीएल के पिछले 12 सीजन के इतिहास पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 24 बार मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें पंजाब की टीम का पलड़ा भारी रहा है. पंजाब ने 14 और दिल्ली ने 10 मैच में जीत दर्ज की है.

लास्ट 5 मैचों में पंजाब का रहा है दबदबा

आईपीएल के लास्ट 5 मुकाबले में पंजाब की टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है. पंजाब ने दिल्ली को 4 बार हराया, जबकि दिल्ली की टीम को केवल 1 मैच में जीत मिली. आईपीएल 2019 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए थे, जिसमें मुकाबला बराबरी पर रहा. दोनों ही टीमों को एक-एक मैच में जीत मिली.

आईपीएल के पहले मुकाबले में दोनों टीमों का ऐसा रहा रिकॉर्ड

आईपीएल में अब तक दोनों ही टीमों को अपने पहले मुकाबले में 5-5 बार जीत मिली है, जबकि दोनों ही टीमों को पहले मैच में 7-7 बार हार का सामना करना पड़ा है.

इन रिकॉर्ड पर होगी नजर

अमित मिश्रा पूरा कर सकते हैं विकेट का शतक : आज के मैच में अमित मिश्रा विकेट का शतक पूरा कर सकते हैं. दिल्ली कैपिटल के सीनियर लेग स्पिनर अमित मिश्रा (97 विकेट अपने 100 आईपीएल विकेट से केवल तीन विकेट दूर हैं. अगर आज वो तीन विकेट लेने में सफल होते हैं, तो दिल्ली की ओर से 100 विकेट लेने वाले वह पहले गेंदबाज बन जाएंगे.

अजिंक्य रहाणे 5 हजार टी20 रन से केवल 12 रन दूर

मैदान पर उतरने के साथ ही अजिंक्य रहाणे के लिए एक खास रिकॉर्ड इंतजार कर रहा होगा. अगर वो आज के मैच में 12 बना लेते हैं तो उनका टी20 में 5 हजार रन पूरा हो जाएगा. टी20 में रहाणे अब तक 4988 रन बना चुके हैं.

शिखर धवन के पास छक्कों का शतक लगाने का मौका

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (96 छक्के) अपने 100 आईपीएल छक्के से केवल चार छक्के पीछे हैं. अगर आज के मुकाबले में वो चार छक्के जड़ने में कामयाब होते हैं, तो आईपीएल में वो छक्कों का शतक पूरा कर लेंगे. आईपीएल में सुरेश रैना ने 194 छक्के और युवराज सिंह ने 149 छक्के जमाये हैं.

ऋषभ पंत भी छक्कों के शतक से छह छक्के दूर : ऋषभ पंत भी आईपीएल में छक्कों के शतक से केवल (94 छक्के) छह छक्के दूर हैं.

श्रेयस अय्यर एक कैच लपकने के साथ छोड़ देंगे डिविलियर्स और वार्नर को पीछे

आज के मैच में श्रेयस अय्यर (22 कैच) के पास बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका है. अय्यर अगर आज के मैच में एक कैच लपके लेते हैं, तो वो दिल्ली की ओर से आईपीएल में सबसे अधिक कैच लेने दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. दिल्ली ओर से अब एबी डिविलियर्स (22 कैच) और डेविड वार्नर (22 कैच) ले चुके हैं, जबकि वीरेंद्र सहवाग 30 टी 20 कैच लेकर इस सूची में सबसे आगे हैं.

23 रन बनाते ही केएल राहुल पहुंचे खास मुकाम पर

पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल के पास भी आईपीएल में इतिहास रचने का मौका है. अगर वो आज 23 रन बना लेते हैं, तो आईपीएल में उनके 2 हजार रन पूरे हो जाएंगे.

मनदीप सिंह 1 हजार आईपीएल रन से केवल 72 रन दूर

पंजाब टीम के बल्लेबाज मनदीप सिंह (928 रन) किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से 1000 रन पूरे करने से केवल 72 रन दूर हैं. अगर आज के मुकाबले में ऐसा करने में सफल रहते हैं, तो वो 1000 टी 20 रन बनाने वाले आठवें KXIP क्रिकेटर होंगे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें