1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 live dc vs srh today match preview head to headhistory team prediction playing 11squad live cricket score online ipl live score updates david warner vs shreyas iyer upl avd

IPL 2020, DC vs SRH : हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया, टूर्नामेंट में पहली जीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020 Live, DC vs SRH Today Match Preview, Team Prediction, Playing 11,Squad, Live Cricket Score Online, IPL Live Updates: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. हैदराबाद के 162 रन के लक्ष्य का पीछो करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 147 रन ही बना पायी. दिल्ली की ओर से सबसे अधिक रन शिखर धवन ने बनाये. हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाये. वहीं भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिये. खलील अहमद और नटराजन ने एक-एक विकेट लिये. इससे पहले आईपीएल 2020 के 11वें मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने दिल्ली के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था. वेडिवड वॉर्नर के 33 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के, बेयरस्टो की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राशिद खान की घातक गेंदबाजी, पंत 28 रन बनाकर आउट

राशिद खान ने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. उन्होंने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. अपने चौथे ओवर में उन्होंन पंत को 28 के स्कोर पर आउट किया. राशिद खान ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाये. पंत ने 1 चौके और दो छक्कों की मदद से 27 गेंदों में 28 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

भुवनेश्वर के खिलाफ काफी आक्रमक रहे हैं पंत

भुवनेश्वर के खिलाफ काफी आक्रमक रहे हैं पंत. आईपीएल में पंत को भुवी ने आज से पहले 26 गेंदें डाली, जिसमें पंत ने 65 रन बनाये. जबकि भुवी ने पंत को केवल एक बार आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को चौथा झटका, हेटमायर 21 रन पर आउट

हैदराबाद के गेंदबाज खलील अहमद के ओवर में हेटमायर ने लगातार दो गेंदों पर दो छक्का जमाया. लेकिन वो अधिक देर तक नहीं टिक पाये और 16वें ओवर की पहली गेंद में भुवनेश्वर कुमार के शिकार हुए. हेटमायर ने दो छक्कों की मदद से 12 गेंदों में 21 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को तीसरा झटका, धवन 34 रन पर राशिद के शिकार हुए

दिल्ली कैपिटल्स को तीसरा झटका लगा है. राशिद खान ने शिखर धवन को 34 के स्कोर पर बना शिकार बनाया. धवन ने 31 गेंद खेले, जिसमें चार चौके लगाये. राशिद खान अब तक दो विकेट ले चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को दूसरा झटका, कप्तान श्रेयस अय्यर 17 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 42 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा है. कप्तान श्रेयस अय्यर दो चौके की मदद से 21 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए. अय्यर को राशिद खान ने आउट किया. इस समय दिल्ली का स्कोर 8 ओवर में दो विकेट पर 43 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

भुवनेश्वर ने श्रेयस अय्यर को आईपीएल में तीन बार किया आउट

भुवनेश्वर कुमार ने श्रेयस अय्यर को आईपीएल में खूब परेशान किया है. भुवी ने अय्यर को आईपीएल में आज से पहले 40 गेंदों फेंके, जिसमें 38 रन दिये और तीन बार आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की खराब शुरुआत, पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ दो रन बनाकर आउट

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ही ओवर में ओपनर पृथ्वी शॉ केवल दो रन बनाकर आउट हुए. भुवनेश्वर कुमार ने शॉ को विकेट कीपर बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

बेयरस्टो का अर्धशतक, हैदराबाद ने दिल्ली को दिया 163 रन का लक्ष्य

आईपीएल 2020 के 11वें मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने दिल्ली के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा है. वेडिवड वॉर्नर के 33 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के, बेयरस्टो की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया. दिल्ली की ओर से रबादा और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट लिये. हैदराबाद की ओर से विलियमसन ने 41 रन बनाये. जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ी ने अपने डेब्यू मैच में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को चौथा झटका, केन विलियमसन 41 पर आउट

हैदराबाद को चौथा झटका लगा है. केन विलियमसन 26 गेंदों में 5 चौके की मदद से 41 रन बनाकर रबादा की गेंद पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के समद ने आईपीएल में जमाया पहला छक्का

जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ी अब्दुल समद ने अपने डेब्यू आईपीएल मैच में एनरिच नॉर्टजे के दो गेंद पर एक चौका और एक छक्का जमाया. इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में अपना पहला चौका और छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में बेयरस्टो का चौथा अर्धशतक

हैदराबाद के ओपनर बेयरस्टो ने आईपीएल में अपना चौथा अर्धशतक बना लिया है. दिल्ली के खिलाफ आईपीएल 2020 के 11वें मैच में बेयरस्टो ने यह कारनामा किया. हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद बेयरस्टो अधिक देर तक नहीं टिक पाये और रबादा की गेंद पर 48 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद का स्कोर 16 ओवर में 128/2

हैदराबाद का स्कोर 16 ओवर में दो विकेट पर 128 रन है. इस समय क्रीज पर केन विलियमसन और बेयरस्टो जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को दूसरा झटका, मनीष पांडे 3 रन बनाकर आउट

हैदराबाद को दूसरा झटका लगा है. मनीष पांडे केवल 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गये हैं. पांडे अमित मिश्रा के शिकार हुए. अमित मिश्रा ने अब तक दो विकेट लिये हैं. इस समय हैदराबाद का स्कोर 12 ओवर में दो विकेट पर 94 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को बड़ा झटका, कप्तान वॉर्नर 45 रन पर आउट

हैदराबाद को 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर बड़ा झटका लगा है. कप्तान डेविड वॉर्नर 33 गेंदों में 2 छक्के और तीन चौके की मदद से 45 रन बनाकर अमित मिश्रा के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को स्कोर 9 ओवर में 73/0, वॉर्नर-बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी क्रीज पर मौजूद

हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही है. 9 ओवर में अब तक केवल 73 रन बने हैं. लेकिन अच्छी बात है कि वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी अब भी मैदान पर मौजूद है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की धीमी शुरुआत, 7 ओवर में 52 रन

हैदराबाद ने धीमी शुरुआत की है. 6 ओवर में अब तक केवल 38 रन बने हैं. लेकिन अच्छी बात है कि अब तक एक भी विकेट नहीं गिरा है. हालांकि स्टोइनिस के ओवर में बेयरस्टो को एक जीवनदान भी मिला. इस समय हैदराबाद का स्कोर 7 ओवर में 52 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

रबादा और इशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी, हैदराबाद का स्कोर 3 ओवर में 17 रन

दिल्ली की ओर से रबादा और इशांत शर्मा ने गेंदबाजी में शानदार शुरुआत की. अब तक दोनों गेंदबाजों ने वॉर्नर और बेयरस्टो खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया है. हैदराबाद ने 3 ओवर में बिना कोई नुकसान के 17 रन बनाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रबादा ने आईपीएल में वॉर्नर को अब तक 3 बार बनाया है अपना शिकार

आईपीएल में वॉर्नर और रबादा के बीच शानदार मुकाबला रहा है. वॉनर्र ने रबादा के 43 गेंदों में 48 रन बनाये हैं. तो दूसरी ओर रबादा ने उन्हें अब तक तीन बार अपना शिकार बनाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की ओर से वॉर्नर और बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की, पहले ओवर में 9 रन बनाये

हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर और बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की. इशांत शर्मा ने दिल्ली की ओर से पहला ओवर डाला. पहले ओवर में हैदराबाद ने 9 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन) : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद और टी नटराजन.

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा और एनरिच नॉर्टजे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने टॉस जीता, हैदराबाद की पहले बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्वाइंट टेबल में दिल्ली टॉप पर, हैदराबाद को पहली जीत की तलाश

दिल्ली कैपिटल्स की टीम दो मैच में दो जीत के साथ प्वाइंट टेबल पर टॉप में बनी हुई है. वहीं दूसरी ओर विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की टीम हैदराबाद को अब भी पहली जीत का इंतजार है. प्वाइंट टेबल में हैदराबाद की टीम सबसे नीचे है.

email
TwitterFacebookemailemail

शेख जायद स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम अधिक बार जीती

शेख जायद स्टेडियम में अब तक कुल 44 टी20 मैच हुए हैं. जिसमें पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को सबसे अधिक बार जीत मिली है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 25 बार जीती है, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 19 बार जीत दर्ज की है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिच का मिजाज

अबु धाबी का पिच स्लो माना जाता है, इसलिए यहां बल्लेबाजों के साथ-साथ स्पिनरों को मदद मिल सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसा रहेगा मौसम

अबु धाबी में मैच के दौरान मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. आसमान साफ रहेगा और तापमान 29 से 38 डिग्री रहने की संभावना जतायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी

हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं. उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी. इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं. दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विकेट और रन किसके ज्यादा

एसआरएच की तरफ से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कप्तान डेविड वॉर्नर ने 10 पारियों में 329 रन बनाए हैं. सनराइजर्स के खिलाफ दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 9 मैचों में 328 रन बनाए हैं. कीमो पॉल ने सिर्फ 2 ही मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 विकेट लिए हैं. हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा 13 विकेट चटकाए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हेड डू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड: Head to head

बात अगर आंकड़ों की करें तो दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद 15 बार एक दूसरे के आमने सामने आई हैं. इस दौरान 6 मुकाबले में दिल्ली जीतने में सफल हुई हैं जबकि 9 मुकाबले में हैदराबाद को जीत मिली है. बीते पांच मुकाबलों की करें तो हैदराबाद तीन मैचों में जीत दर्ज करने में सफल हुई है जबकि दो में दिल्ली को जीत मिली है. इस साल दिल्ली काफी मजबूत दिख रही हैं और वो लय में भी है, ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या हैदराबाद आज के मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल हो पाएगी या नहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा.

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन/मोहम्मद नबी, ऋद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल/बासिल थम्पी, टी नटराजन.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉर्नर पर हैदराबाद का दारोमदार

सनराइजर्स को अगर जीत चाहिए तो उसे अपने बल्लेबाजी क्रम की मुश्किलों को सुलझाना होगा. कप्तान वॉर्नर, मनीष पांडे और बेयरस्टॉ के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी योगदान करना होगा. पिछले दोनों मैचों में मध्यक्रम की नाकामी हैदराबाद को ले डूबी है. वार्नर, बेयरस्टो चल जाते हैं तो टीम का स्कोर अच्छा रहता है, लेकिन यह दोनों अगर जल्दी आउट हो गए तो टीम के लिए सम्मानजनक स्कोर बनाना भी मुश्किल होता है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के लिए अबतक सबकुछ अच्छा

दिल्ली के लिए अभी तक दो मैचों में लगभग सब कुछ सही रहा है. पहले मैच में किस्मत भी उसके साथ थी, इसलिए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में जीत उसके हिस्से आई थी. दूसरे मैच में उसने अपने उम्दा प्रदर्शन से चेन्नई सुपर किंग्स ) को मात दी थी. चेन्नई के खिलाफ युवा पृथ्वी शॉ का बल्ला चला था. शॉ ने अर्धशतक जमाया था. शिखर धवन, ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी अच्छी पारियां खेली थीं.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल 2020 में अब तक की सबसे टॉप टीम है दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक आईपीएल खिताब जीतने में नाकाम रही है लेकिन टीम इस बार टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में उतरी है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के मार्गदर्शन में दिल्ली की टीम प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर विराजमान है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में मैच जीत जीतने के बाद अगले मैच में तीन बार की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को हराया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें