1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest updates shikhar dhawan said bio bubble is like living in big boss house dlehi capitals player comment on indian premium league season 13 upl

IPL 2020: बायो बबल को शिखर धवन ने बताया ‘बिग बॉस’ के घर जैसा, बोले- दिखेगा खिलाड़ियों पर असर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 दिल्ली कैपिटल्स के स्टार शिखर  धवन ने बायो बबल में रहने का अनुभव साझा किया है.
दिल्ली कैपिटल्स के स्टार शिखर धवन ने बायो बबल में रहने का अनुभव साझा किया है.
Twitter

IPL 2020, IPL 2020 Latest Updates, Shikhar Dhawan: कोरोना संकट के कारण भारत की जगह यूएई में आयोजित आईपीएल सीजन-13 बायो बबल (जैव रूप से सुरक्षित) में खेला जा रहा है. इस बायो बबल के कारण खिलाड़ियों व आईपीएल से जुड़े लोगों का शारिरिक तौर पर बाहरी संपर्क पूरी तरह टूट गया है. टीम इंडिया के ‘गब्बर’ व दिल्ली कैपिटल्स के स्टार शिखर धवन ने बायो बबल में रहने का अनुभव साझा किया है.

अंग्रेजी अखबार ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में धवन ने कहा कि बायो बबल काफी हद तक बिग बॉस जैसा है. बता दें कि बिग बॉस एक ऐसा टीवी रिएलिटी शो है, जिसमें कुछ प्रतिभागी कई हफ्तों तक एक ही घर में एक दूसरे के साथ रहते हैं और इस दौरान उनका बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं होता.

धवन ने कहा कि मौजूदा स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन वह इसे लेकर काफी सकारात्मक हैं. मैं इसे एक ऐसे अवसर के तौर पर देख रहा हूं जिसमें हम हर पहलू में सुधार कर सकते हैं. मैं खुद को खुश रखता हूं और इसे सकारात्मक तौर पर लेता हूं. इस माहौल में खिलाड़ियों का खुद पर भरोसा होना बेहद जरूरी है और हर किसी को खुद का बेस्ट फ्रेंड होना चाहिए.

धवन ने कहा कि यह पूरी तरह से इस पर निर्भर करता है कि कोई भी शख्स खुद से कैसे बात करता है. आप अपने बेस्ट फ्रेंड हो सकते हो या आप पीड़ित हो सकते हो. आपके आस-पास 10 लोग सकारात्मक सोच के हो सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने ही दोस्त नहीं हैं, तो कोई मदद नहीं कर सकता. उनके मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है तो वह कैसे इससे निपटेगा क्योंकि खुद को तरोताजा करने के लिए सामान्य स्थिति की तरह कोई भी होटल से बाहर नहीं जा सकता.

बायो-बबल के उल्लंघन पर कार्रवाई तय

बता दें कि बायो-बबल में खिलाड़ियों और आईपीएल से जुड़े सदस्यों को सिर्फ स्टेडियम में ट्रेनिंग/मैच के लिए आने-जाने और अपने होटल में ही घूमने-फिरने की इजाजत है. इसके बाहर निकलना बायो-बबल का उल्लंघन माना जाएगा और खिलाड़ी पर कार्रवाई होगी. धवन ने माना कि इस स्थिति का इस आईपीएल में काफी असर दिखेगा. आईपीएल फाइनल तक करीब( 80 दिन) तक इन सभी को इसी में रहना होगा. बता दें कि आईपीएल का पहला मुकाबला 19 सितंबर को होगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें