1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest update chris gayle gets emotional while farewell said this thing about kings xi punjab k l rahul aml

IPL 2020: विदाई के समय क्रिस गेल हुए भावुक, किंग्स इलेवन पंजाब को लेकर कही यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chris Gayle
Chris Gayle
File Photo

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) अब समाप्ति की ओर से. 10 नवंबर को बिहार चुनाव के नजीतों के साथ ही आईपीएल के इस 13वें सीजन का चैंपियन भी सामने आ जायेगा. इस सीजन में खराब शुरुआत के बाद वापसी करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab) को प्लेऑफ (Playoff) में तो जगह नहीं मिल पाई, लेकिन करोड़ों दर्शकों के दिलों में जगह जरूर मिली. इस बीच टीम के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अपने टीम के सदस्यों को ढाढस बंधाया है और कहा कि आगे के लिए तैयारी शुरू कर दें.

आईपीएल 2020 का सफर खत्म होने के बाद जब सभी खिलाड़ियों के बिछड़ने का समय आया तो उस समय क्रिस गेल भावुक हो गये. लेकिनअपनी भावनाओं पर काबू पाते हुए उन्होंने अपने साथियों से कहा कि मेरे लिए यह आईपीएल का दुखद अंत है. यह क्रिकेट का व्यवहार है, यह आपको जिंदगी के बारे में सिखाती है. यह खेल जरूर है, लेकिन उतार-चढ़ाव के बारे में आपको बताता है.

ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि यह आईपीएल क्रिस गेल का आखिरी आईपीएल होगा. ऐसे में उनका भावुक होना लाजमी है. हालांकि उन्होंने इस बात के कोई संकेत नहीं दिये हैं. उन्होंने सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि साथ देने के लिए हर इंसान का शुक्रिया.

पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने भी टीम की वापसी का भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि हम बेहतर खेले. पूरी टीम पर गर्व है. उम्मीद है हम अगले साल और मजबूती के साथ वापसी करेंगे. बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में के एल राहुल का निजी प्रदर्शन भी लाजवाब रहा. अब तक सबसे ज्यादा रन बनाकर वे ऑरेंज कैप के हकदार हैं. उन्होंने 670 रन बनाये हैं. उनके आसपास अभी कोई भी और बल्लेबाज नहीं है.

राहुल ने आगे कहा कि यह मुश्किल साल रहा है. ऐसे ही खेल चलता है. ऐसे ही आईपीएल होता है. अगले साल मजबूती से वापसी करेंगे. राहुल के नाम अभी न केवल ऑरेंज कैप है, बल्कि एक मैच में सबसे उच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी राहुल के ही नाम है. उन्होंने एक मैच में सर्वाधिक नाबाद 132 रन बनाये हैं. सर्वाधिक स्कोर में डेविड वॉर्नर 546 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं, जबकि 525 रन के साथ शिखर धवन तीसरे नंबर पर हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें