1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest news update rapper krishna kaul accused indian premier league of plagiarism of his own song in ipl theme song take legal action upl

IPL 2020: सीजन शुरू होने से पहले IPL पर बड़ा आरोप, रैपर ने लिखा- मेरे गाने को कॉपी कर आईपीएल थीम सॉन्ग बनाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल थीम सॉन्ग
आईपीएल थीम सॉन्ग
Twitter

IPL 2020, indian premire leauge, IPL theme song: कोरोना संकट के कारण लंबे इंतजार के बाद आईपीएल शुरू होने वाला है. 19 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का पहला मैच होगा. यूएई में आयोजित आईपीएल शुरू होने से पहले ही एक विवाद सामने आया है. एक रैपर ने आरोप लगाया है कि आईपीएल थीम सॉन्ग उनके गाने से कॉपी किया गया है.

कृ्ष्णा कौल नामक रैपर ने आईपीएल थीम सॉन्ग रिट्वीट कर ये दावा किया है कि उनके गाने को आईपीएल ने बिना अनुमति के कॉपी कर लिया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखे पोस्ट में कानूनी कार्रवाई करने की बात की है. उन्होंने साफ कहा कि आईपीएल थीम सॉन्ग को उन्होंने कंपोज नहीं किया और ना ही लिखा है. उन्होंने सिर्फ अपनी आवाज दी है.

कृष्णा ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि आईपीएळ ने उनसे बिना पूछे और उन्हें बिना बताए, बिना क्रेडिट दिए उनके गाने पर आधारित एक गाना बना लिया. उन्होंने अपने साथी कलाकारों और दोस्तों से अपील की है कि उनके ट्वीट को रीट्वीट कर इस मामले को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाए. कृष्णा ने लिखा है कि उनके गाने में 'देख कौन आया वापस' बोल को आईपीएल थीम सॉन्ग में 'आएंगे हम वापस' में बदल दिया. कृष्णा का यह आरोप कितना सही है इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.

इस बार के थीम सॉन्ग में खास क्या है? 

बता दें कि हर साल आईपीएल टूर्नामेंट के पहले अपना थीम सॉन्ग लॉन्च करता है. इस साल थीम सॉन्ग का टाइटल है 'आएंगे हम वापस'. ये सॉन्ग बहुत ज्यादा ही पॉजिटिव है. इस गाने में वर्तमान समय में चल रही कोरोना महामारी को एकजुट होकर सामना करने और क्रिकेट को अपने घर से ही बैठकर एन्जॉय करने का मैसेज दिया गया है. यह गाना करोड़ों लोगों का हौसला अफजाई कर रहा है, जो लोग पिछले 6 महीने से लॉकडाउन के दौरान घरों में हैं.

गाने के वीडियो में लोग ये मैसेज दे रहे हैं कि हमें वैश्विक महामारी के समय में उचित सावधानी और सुरक्षा के उपाय करने चाहिए हालांकि, समय आ जाएगा जब सामान्य स्थिति वापस आ जाएगी और स्टेडियम के दरवाजे दर्शकों के लिए खुल जाएंगे. गौरतलब है कि आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर को होगी. फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. भारत में कोरोना संकट के कारण आईपीएल को यूएई में खेला जाएगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें